बड़े कमाल की है पत्थर जैसी दिखने वाली ये औषधि खून- हृदय संबंधित बीमारियों में

Kaharva Pishti ke Fayde: आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ राघवेंद्र चौधरी ने बताया कि कहरवा पिष्टी आसानी से प्राप्त होने वाली औषधि है. इसके दर्जनों स्वास्थ्य लाभ होते हैं. इसका इस्तेमाल करने से खून संबंधित सभी समस्याएं ठीक होती हैं. हृदय रोगों में भी यह काफी लाभदायक है.

बड़े कमाल की है पत्थर जैसी दिखने वाली ये औषधि खून- हृदय संबंधित बीमारियों में
बागपत: भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल में हर व्यक्ति अपने आप को स्वस्थ रखने के लिए तरह-तरह के उपाय करता है. कुछ आयुर्वेदिक औषधि ऐसी हैं, जिनके इस्तेमाल से खुद को स्वस्थ और लंबा जीवन जी सकते है. सिर्फ इसके बारे में जानकारी होना ही बहुत कुछ होता है.आज ऐसी एक औषधि कहरवा पिष्टी के बारे में बात कर रहे हैं, जिससे दर्जनों बीमारियों को शरीर से कोसों दूर रख सकते हैं. यह औषधि आसानी से उपयोग कर आपको पूर्ण रूप से स्वस्थ बनती है. आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ राघवेंद्र चौधरी ने बताया कि कहरवा पिष्टी आसानी से प्राप्त होने वाली औषधि है. इसके दर्जनों स्वास्थ्य लाभ होते हैं. इसका उपयोग करना बहुत ही लाभदायक होता है. और इसका इस्तेमाल करने से खून संबंधित सभी समस्याएं ठीक होती हैं. हृदय रोगों में भी यह काफी लाभदायक है. यह एंटीबायोटिक का भी काम करती है. पेट में होने वाली सभी समस्याओं को ठीक करने के साथ पाइल्स जैसी गंभीर बीमारी को ठीक करने का काम करती है.  आसानी से उपयोग होने वाली ये औषधि दर्जनों स्वास्थ्य लाभ देती है. इसका शरीर पर तेजी से फायदा पहुंचाना शुरू करता है. कहरवा पिष्टी का इस्तेमाल है बेहद आसान डॉ राघवेंद्र चौधरी ने बताया कि कहरवा पिष्टी का इस्तेमाल बेहद आसान है. इसका इस्तेमाल चूर्ण के रूप में दूध और पानी के साथ कर सकते हैं. ठंडी चीजों के साथ इसका इस्तेमाल करना और भी चौंकाने वाले फायदे पहुंचाता है. यह शरीर पर आंतरिक और बाहरी रूप से इस्तेमाल किया जाता है. इसका उपयोग चिकित्सक की देखरेख में करना चाहिए. Tags: Baghpat news, Health benefit, Lifestyle, Local18FIRST PUBLISHED : July 26, 2024, 15:53 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed