50 करोड़ की चोरी अखिलेश ने कुरेदा तो अमिताभ ठाकुर ने ले लिया नाम मचा घमासान

Lucknow News: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के एक सोशल मीडिया पोस्ट से यूपी की ब्यूरोक्रेसी में भूचाल आ गया है. पूर्व आईएएस के उत्तराखंड स्थित घर से 50 करोड़ रुपए की चोरी की बात शेयर कर उन्होंने सियासी पारा गरमा दिया.

50 करोड़ की चोरी अखिलेश ने कुरेदा तो अमिताभ ठाकुर ने ले लिया नाम मचा घमासान
हाइलाइट्स UP की ब्यूरोक्रेसी में इन दिनों एक रिटायर्ड आईएएस के घर से 50 करोड़ रुपए चोरी की चर्चा जोर पकड़ रही है समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के एक पोस्ट के बाद इस मामले ने तूल पकड़ा लखनऊ. उत्तर प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में उस वक्त भूचाल मच गया जब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कटाक्ष करते हुए एक पोस्ट लिखा. इस पोस्ट में उत्तर प्रदेश के एक पूर्व आईएएस के उत्तराखंड स्थित घर से 50 करोड़ रुपए की बात कही गई है. अखिलेश यादव के इस पोस्ट के बाद से सियासत भी गरमा गई. लेकिन स्थिति तब और विकट हो गई जब आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने उस आईएएस के नाम का खुलासा कर दिया और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कार्रवाई की मांग कर डाली. अखिलेश यादव के पोस्ट का हवाला देते हुए पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने पूर्व आईएएस का नाम लेते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर दी. साथ ही उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  से जांच की भी मांग कर डाली. इसके बाद अवनीश अवस्थी ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट डालकर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दे डाली. पूर्व आईएएस और यूपी सरकार के सलाहकार अवनीश अवस्थी के उत्तराखंड स्थित बंगले से कथित रूप से 50 करोड़ चोरी हो जाने के आरोपों की योगी आदित्यनाथ से जांच की मांग@UPGovt @CMOfficeUP @Uppolice @ukcmo @uttarakhandcops pic.twitter.com/Jp7GKUP5x4 — Amitabh Thakur (Azad Adhikar Sena) (@Amitabhthakur) September 25, 2024

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर द्वारा नाम के खुलासे पर पूर्व आईएएस और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अवनीश अवस्थी भड़क गए और उन्होंने अफवाह फ़ैलाने वालो के खिलाफ कणनूनी कार्रवाई की चेतावनी तक दे डाली. अवनीश अवस्थी ने सोशल मीडिया प्लॅटफॉर X पर लिखा कि यह पूरी तरह गलत और झूठ है. उन्होंने लिखा, “मेरे संज्ञान में आया है कि मेरी छवि को ख़राब करने के लिए X और यू ट्यूब पर अफवाह फैलाई जा रही है. मैं इन झूठी और गलत दावों की निंदा करता हूं. साथ ही जो भी इसमें शामिल है उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया प्रचलित हैं.

बता दें कि अवनीश अवस्थ उत्तर प्रदेश के पावरफुल ब्यूरोक्रेटस से रहे हैं. वे गृह सचिव के पद से रिटायर हुए हैं और मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार भी हैं. इन आरोपों के बाद जहां सियासी माहौल गरमाया हुआ है तो वहीं ब्यूरोक्रेसी में भी तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

Tags: Lucknow news, UP latest news