बाप रे बाप इतनी भयानक आग नोएडा के पेट्रोल पंप पर ऐसी आग

सीएफओ ने बताया कि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पेट्रोल पंप के पास लगी आग के चलते आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया.

बाप रे बाप इतनी भयानक आग नोएडा के पेट्रोल पंप पर ऐसी आग
नोएडाः उत्तर प्रदेश के नोएडा में थाना सेक्टर -39 क्षेत्र के सेक्टर-37 स्थित पेट्रोल पंप से सटी एक दुकान में मंगलवार देर रात को भीषण आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची. करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. मुख्य दमकल अधिकारी (सीएफओ) प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि मंगलवार की देर रात को सेक्टर-37 स्थित पेट्रोल पंप की दीवार से सटी दुकान में अज्ञात कारण से आग लग गई. इसमें पेट्रोल पंप के कर्मियों द्वारा लुब्रिकेंट ऑयल और सीएनजी किट का सामान आदि रखा गया था. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. उन्होंने बताया कि मौके पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां पहुंची. सीएफओ ने बताया कि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. पेट्रोल पंप के पास लगी आग के चलते आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया. #WATCH | Noida, Uttar Pradesh: A massive fire broke out at a petrol pump in Sector 37. Three fire engines are present at the spot. Efforts to douse the fire are underway. No casualties have been reported so far. The reason for the fire is yet to be determined. Further details… pic.twitter.com/vVallX4Alk — ANI (@ANI) June 11, 2024

सीएफओ ने बताया कि दमकल विभाग का पहला प्रयास यह था कि आग पेट्रोल पंप को अपनी चपेट में ना ले पाए. वहां भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए थे. पुलिस ने उन्हें समझा बूझकर वहां से हटाया, तथा आग पर काबू पाया. स्थानीय लोगों का कहना है कि आग लगने के बाद दुकान के अंदर रखे सिलेंडर में धमाके भी हुए. आग इतनी भीषण है कि लपटें और धुआं काफी दूर से ही दिखाई पड़ रहा है. पुलिस का दावा है कि इसमें किसी प्रकार की जनहानि तो नहीं हुई है लेकिन दुकान के अंदर रखा लाखों रुपए का सामान पूरी तरीके से जलकर राख हो गया है.

आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. कुछ लोगों ने अग्निकांड का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया के विविध प्लेटफार्म पर साझा किया. मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे का कहना है कि एहतियात के तौर पर दमकल विभाग की दो गाड़ियों को घटनास्थल पर रखा गया है.

Tags: Noida Police, UP news