जुगाड़ में एक्सपर्ट था इंजीनियर हाथभर जमीन पर बना डाला घर देख नहीं होगा यकीन!

वायरल हो रहे इस वीडियो में नजर आ रहे घर को देखकर कोई भी हैरान हो जाएगा. महज डेढ़ से दो फीट चौड़े और लगभग 50 फीट लंबे इस घर में लोग कैसे रहते होंगे, ये समझ पाना भी मुश्किल है. लेकिन ध्यान से देखने पर माजरा कुछ और ही लगता है.

जुगाड़ में एक्सपर्ट था इंजीनियर हाथभर जमीन पर बना डाला घर देख नहीं होगा यकीन!
हर कोई चाहता है कि उसका अपना कोई घर हो, जिसके छत के नीचे अपनी फैमिली के साथ सुकून की सांस ले सके. रातों की नींद पूरी कर सके और उनमें अपने बच्चों को खेलते हुए देखे. साथ ही वो घर इतना बड़ा हो कि सभी को प्रॉपर स्पेस मिल सके. लेकिन हर कोई इस सपने को पूरा नहीं कर पाता. ऐसे में कई लोगों की जिंदगी किराए के घर में ही कटती है. वहीं, कुछ लोग 20-25 गज जमीन लेकर भी अपना घर बनवा लेते हैं और उसके ऊपर मंजिलें खड़ी करते चले जाते हैं. लेकिन आज हम आपको जो घर दिखाने जा रहे हैं, वो इन सबसे अलग है. इस घर को देखने के बाद समझ पाना ही मुश्किल है कि लोग अंदर रहते कैसे होंगे? लेकिन इसे बनाने वाला इंजीनियर भी कम जुगाड़ु नहीं रहा होगा, जिसने एक हाथ भर की जमीन पर इतनी ऊंची इमारत खड़ी कर दी, जिसे देखकर भी यकीन कर पाना मुश्किल है. लेकिन ध्यान से देखने पर माजरा कुछ और ही समझ आ रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में नजर आ रहे घर को आप खुद देखिए. ऐसा लगता है कि मुश्किल से इस घर की चौड़ाई डेढ़ से दो फीट रही होगी, लेकिन लंबाई 50 फीट या उससे ज्यादा ही है. ऐसे में इंजीनियर ने इस मकान को बनाया कैसे होगा और लोग इसके ऊपरी मंजिल तक जाते कैसे होंगे, ये मन में सवाल उठता है. लेकिन इसका जवाब भी वीडियो में ही देखने को मिल जाता है. चूकि घर के जिस कोने को दिखाया जा रहा है, वो पतला है, लेकिन उसके बाद का लंबा होने के साथ-साथ चौड़ा भी होता जा रहा है. अगर यकीन न हो तो, जरा नीचे ग्राउंड फ्लोर पर बने दुकान को देखिए, जिसका शटर खुला हुआ है. वो साफ तौर पर अंदर की ओर गहरा नजर आ रहा है. यानी कि इस वीडियो में जो घर बाहर से डेढ़-दो फीट चौड़ा दिख रहा है, असल में वो इससे ज्यादा चौड़ा है. View this post on Instagram A post shared by ( Mainpuri ) (@pascalinfratech)

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के पास्कल इंफ्राटेक (pascal infratech) ने शेयर किया है, जिसका कैप्शन लिखा है, ‘दो शब्द इस घर के लिए.’ इस वीडियो को अब तक 5 करोड़ 39 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, लाखों लोगों ने इसे लाइक और शेयर किया है. इतना ही नहीं, इस वीडियो पर हजारों की संख्या में कमेंट्स भी आए हैं. सरफराज नाम के यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है कि ये घर तो शुरू होते ही खत्म हो गया. वहीं, माहियाज सिंह ने लिखा है कि मालिक ने मिस्त्री को पैसा टाइम पर नहीं दिया होगा, इसलिए आधा अधूरा काम छोड़कर भाग गया. वहीं, रोहन ने कमेंट किया है कि वीडियो में भले ही ये पतला दिखे, लेकिन घर तिरछा है, जो आगे जाकर चौड़ा हो गया है. जबकि, प्रभव सिंह सिकरवार ने लिखा है कि ऐसा लगता है कि जब दरवाजा खोलेंगे तो दूसरी दुनिया में पहुंच जाएंगे.

Tags: Khabre jara hatke, OMG Video, Shocking news, Weird news