Navratri 2024 Upay: पैसों की किल्लत करनी है दूर तो नवरात्रि में करें ये उपाय

Navratri 2024 Upay: नवरात्रि का समय उपाय करने के लिए बहुत अच्छा होता है. कुछ अचूक उपाय कर आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं.

Navratri 2024 Upay: पैसों की किल्लत करनी है दूर तो नवरात्रि में करें ये उपाय
Navratri 2024 Upay: नवरात्रि के दौरान माता रानी को खुश करने के लिए लोग तरह-तरह के काम करते हैं. कुछ उपाय भी आप इस दौरान अपना सकते हैं. इससे घर में रहने वाली पैसों की तंगी दूर हो जाती है. साथ ही दुख-दर्द से भी छुटकारा मिलता है. 3 अक्टूबर से नवरात्रि शुरू हो रहे हैं. आइए जानते हैं नवरात्रि में आप कौन-से उपाय अपना सकते हैं. माता रानी को प्रसन्न करने के विशेष उपाय अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि प्रारंभ हो रहे हैं और इसका समापन 12 अक्टूबर को विजयदशमी के साथ होगा. नवरात्रि के इन नौ दिनों में मां भगवती की उपासना का विशेष महत्व है. भक्तजन इस दौरान यज्ञ और अनुष्ठान करते हैं, लेकिन कुछ विशेष उपाय भी हैं, जिन्हें करने से जीवन के समस्त संकट दूर हो सकते हैं. आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोग करें यह उपाय जो लोग आर्थिक समस्याओं का सामना कर रहे हैं, उनके लिए कलश का एक सरल उपाय है. कलश स्थापना से पहले एक सूखे नारियल का गोला लें और सूजी को देसी घी में भूनकर उसे नारियल के अंदर भर दें. फिर, कलश स्थापना के बाद, इसे अपने घर के आसपास की मिट्टी में गाड़ दें. जैसे-जैसे चीटियां इस सूजी को खाएंगी, वैसे-वैसे आपके संकट दूर होंगे. इसे भी पढ़ें: जम्मू की तरह यहां भी बना है वैष्णो देवी मंदिर, जहां चमत्कारी पेड़ की पूजा करते हैं भक्त, नवरात्रि में लगती है भीड़ कलश स्थापना के समय करें ये काम किसी भी कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए शक्ति और सामर्थ्य की आवश्यकता होती है. इसलिए, कलश स्थापना के समय माता भगवती के शस्त्र की स्थापना करें और उसकी विधिवत पूजा-अर्चना करें. विजयदशमी के दिन उस शस्त्र को किसी पवित्र स्थान पर रखकर पुनः पूजा करें. ऐसा करने से जीवन में शक्ति और सामर्थ्य की वृद्धि होती है और कठिनाइयों से निपटने की क्षमता बढ़ती है. जरूर करें कन्या पूजन इन सभी टिप्स के साथ यह भी जरूरी है कि आप नवरात्रि के 9 दिन पूजा के बाद कन्या पूजन करें. ऐसा करने से ही आपकी पूजा सफल होगी. Tags: Dharma Aastha, Local18, Navratri festivalFIRST PUBLISHED : September 26, 2024, 14:46 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed