गुरु और शुक्र की युति से बन रहा गजलक्ष्मी राजयोग इन 5 राशियों की बल्ले-बल्ले

 अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि  ज्योतिषीय गणना के मुताबिक एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद प्रत्येक ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते है. इस दौरान कई योग का निर्माण भी होता है.

गुरु और शुक्र की युति से बन रहा गजलक्ष्मी राजयोग इन 5 राशियों की बल्ले-बल्ले
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. जब एक ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं, तो उस दौरान कई शुभ योग का निर्माण भी होता है. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातक पर देखने को मिलता है आज 30 मई है और ज्योतिषीय गणना के मुताबिक आज वृषभ राशि में गुरु और शुक्र की युति भी बन रही है, जिससे गज लक्ष्मी राज योग का निर्माण हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ चंद्रमा कुंभ राशि में संचार कर रहे हैं. जहां पहले से शनि देव मौजूद हैं. साथ ही गज लक्ष्मी राज योग के साथ-साथ शश योग, धनिष्ठा नक्षत्र का भी शुभ संयोग बन रहा है. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा. तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि इस शुभ राजयोग के निर्माण से किन राशि के जातकों की किस्मत बदलने वाली है. अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि  ज्योतिषीय गणना के मुताबिक एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद प्रत्येक ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते है. इस दौरान कई योग का निर्माण भी होता है. आज गुरु और शुक्र की युति से गज लक्ष्मी राज योग का निर्माण हो रहा है. तो वहीं चंद्रमा कुंभ राशि में संचार कर रहे हैं, जहां शनिदेव भी मौजूद हैं. जिसकी वजह से शश राजयोग और धनिष्ठा नक्षत्र का भी शुभ संयोग बन रहा है. जिसका प्रभाव पांच राशि के जातकों पर अधिक देखने को मिलेगा. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. व्यवसाय में आ रही समस्या दूर होगी. लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं . सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. मान सम्मान में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. विवाह के योग बनेंगे. परिवार में आपसी क्लेश दूर होंगे. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां खत्म होंगी. तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है. सुख सुविधा में बढ़ोतरी होगी. हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल होगी. सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. आप जिस क्षेत्र में काम करते हैं, उसमें आपको अच्छा लाभ होगा. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों की  हर जरूरत पूरी होगी. कई माध्यम से आ रही परेशानियां खत्म होगी. सेहत अच्छी रहेगी. लव लाइफ की बात करें तो रिश्ते में प्रेम और सौहार्द बना रहेगा. नौकरी पेशा करने वाले जातक को प्रमोशन मिल सकता है. मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए करियर संबंधित परेशानियां दूर होगी. लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा. धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. व्यापार में वृद्धि होगी. मां की इच्छाएं पूरी होगी. Tags: Hindi news, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : May 30, 2024, 16:26 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed