VIDEO: पूर्णिया में बड़ा हादसा थर्मोकोल नाव पलटी देखते ही नदी में गिर गए लोग

Purnia News: बिहार के पूर्णिया से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां एक थर्मोकोल वाली नाव नदी में पलट गयी. इस दौरान नाव पर सवार लोग बारी-बारी से नदी में गिरने लगे. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

VIDEO: पूर्णिया में बड़ा हादसा थर्मोकोल नाव पलटी देखते ही नदी में गिर गए लोग
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया के अमौर प्रखंड के रंगरैया लाल टोली और हरिपुर के बीच भागताहिर गांव में बड़ा हादसा हुआ है, जहां दास नदी में थर्मोकोल वाली नाव पलट पलट गयी है. इस दौरान नाव के पलटते ही उस सवार लोग नदी में गिर गए. हालांकि इस दौरान बड़ी दुर्घटना होने से बच गई और लोग किसी तरह तैरकर पानी से बाहर निकले. आप वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह एक 24 स्क्वायर फीट के थर्मोकोल के 1 नाव में 15 लोग सवार हैं, इसमें कई बच्चे भी सवार हैं. दास नदी में अचानक नाव पलट गई और बच्चे समेत सभी लोग दास नदी में गिर गए. गनीमत थी कि नदी में उस जगह पानी कम था, जिस कारण सभी लोग सुरक्षित तैर कर बाहर निकल गए. घटना उस वक्त हुई जब जनाजे में शामिल होने के लिए लोग थर्मोकोल की नाव बनाकर रस्सी के सहारे नदी पार कर रहे थे. क्षमता से अधिक लोग सवार होने के कारण अचानक नाव डगमगाने लगी और पलट गई. लेकिन, लोगों ने जैसे-तैसे तैरकर और एक-दूसरे के सहारे किनारे आकर अपनी जान बचाई. Purnia : अमौर में नदी में पलटी नाव, Thermocol की नाव पर 15 लोग सवार थे#Purnia pic.twitter.com/QbKdTJuB4d — jharkhabar.com Bihar (@jharkhabar.comBihar) October 17, 2024

देखते ही देखते नदी में गिर गए लोग

दरअसल गांव मे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. लेकिन, पास के कब्रिस्तान में बाढ़ का पानी भरा हुआ था. लिहाजा शव नदी के उस पार ले जाया गया, जहां का कब्रिस्तान सूखा था. उसी जनाजे में मिट्टी देने बड़ी संख्या में लोग थर्मोकोल की नाव पर पार कर रहे थे. अचानक नाव डूबने लगी और सभी लोग पानी मे गिर गए. सभी ने तैर कर किसी तरह अपनी जान बचाई. पूरी तस्वीर किसी ने कैद कर दी. अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

बता दें, इस इलाके में सरकारी नाव की व्यवस्था कम होने के कारण कई गांव के लोग थर्माकोल के नाव के सहारे ही नदी के इस पार से उसे पार जाने के लिए आवागमन करते हैं. ऐसे में आए दिन बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है. जिस कारण कई बार इस तरह के हादसे होते रहते हैं.

Tags: Bihar News, Boat Accident, Purnia news