Ganga Saptami: इस दिन करें यह अचूक उपायतमाम परेशानियों से मिलेगी मुक्ति

अगर आप सफलता से परेशान हैं और बार-बार कोशिश करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है तो फिर गंगा सप्तमी के दिन माता गंगा को दूध अर्पित करें और मां गंगा के मंत्रों का जाप करें ऐसा करने से जीवन में कई तरह की सफलता प्राप्त होती है.

Ganga Saptami: इस दिन करें यह अचूक उपायतमाम परेशानियों से मिलेगी मुक्ति
अयोध्या: हिंदू पंचांग के मुताबिक प्रत्येक साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गंगा सप्तमी का पर्व मनाया जाता है. इस साल ये पर्व 14 मई को मनाया जाएगा. गंगा सप्तमी का पर्व सनातन धर्म में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. गंगा सप्तमी का दिन माता गंगा को समर्पित होता है. इस दिन मां गंगा की आराधना की जाती है. ऐसी मान्यता है कि गंगा सप्तमी के दिन गंगा का पुनर्जन्म भी हुआ था. ज्योतिष गणना के मुताबिक इस दिन कुछ खास उपाय करने से जीवन में कई तरह की सफलता मिलती है तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं. दरअसल, अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि हिंदू पंचांग के मुताबिक वैशाख माह की सप्तमी तिथि को गंगा सप्तमी का पर्व मनाया जाता है. इस साल गंगा सप्तमी का पर्व 14 मई को मनाया जाएगा. इस दिन सप्तमी तिथि की शुरुआत 2:50 से शुरू होकर 15 मई सुबह 4:19 पर समाप्त होगी. इतना ही नहीं गंगा सप्तमी के दिन किए गए अचूक उपाय जीवन में चल नहीं तमाम प्रकार की दिक्कतों से छुटकारा भी दिला सकते हैं. यह भी पढ़ें- इस गांव के नीचे छिपा है अरबों का खजाना, सरकार से टकरा गए ग्रामीण, बोले-जान दे देंगे जमीन नहीं.. ऐसा करने से दूर होंगी सभी परेशानियां अगर आप सफलता से परेशान हैं और बार-बार कोशिश करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल रही है तो फिर गंगा सप्तमी के दिन माता गंगा को दूध अर्पित करें और मां गंगा के मंत्रों का जाप करें ऐसा करने से जीवन में कई तरह की सफलता प्राप्त होती है. गंगा सप्तमी के दिन स्नान दान का भी बहुत अधिक महत्व माना जाता है. इसके अलावा अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो गंगा सप्तमी के दिन मां गंगा की आरती कपूर का दीपक जलाकर करें. इसके साथ ही माता गंगा की विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है. अगर आप शादी में देरी से परेशान है या फिर कोई मनचाहा जीवन साथी नहीं मिल रहा है तो इस समस्या से मुक्ति के लिए गंगा सप्तमी पर गंगाजल में पांच बेलपत्र डालकर भगवान शंकर के शिवलिंग पर जलाभिषेक करें ऐसा करने से विवाह में चल रही सभी परेशानियां दूर होगी. नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र द्वारा आधारित है न्यूज़ 18 किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता . Tags: Ayodhya News, Religion, UP newsFIRST PUBLISHED : May 8, 2024, 18:23 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed