पितृ पक्ष में चंद्र ग्रहण का साया इन 4 राशियों के लिए होगा कष्टकारी!

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि साल 2024 का दूसरा और अंतिम चंद्र ग्रहण 18 सितंबर को लगेगा जबकि पितृपक्ष 17 सितंबर से शुरू हो रहा है. सनातन धर्म में ग्रहण को बहुत शुभ नहीं माना जाता. इसलिए ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता.

पितृ पक्ष में चंद्र ग्रहण का साया इन 4 राशियों के लिए होगा कष्टकारी!
अयोध्या: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण लगने की घटना को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. वहीं दूसरी तरफ वैज्ञानिक दृष्टि से ग्रहण को खगोलीय घटना माना जाता है. साल 2024 का दूसरा चंद्रग्रहण जल्द ही लगने वाला है. यह ग्रहण सितंबर महीने में लगेगा यह आंशिक चंद्र ग्रहण होगा, जिसका प्रभाव दुनियाभर में रहेगा. पहला चंद्र ग्रहण 25 मार्च, 2024 होली के दिन लगा था हालांकि इस ग्रहण का प्रभाव भारत में नहीं था. साल 2024 का दूसरा चंद्र ग्रहण 18 सितंबर को लग रहा है. भारतीय समय के अनुसार इस साल का दूसरा और अंतिम चंद्र ग्रहण 18 सितंबर को सुबह 06.11 बजे लगेगा और सुबह 10.17 बजे खत्म होगा. चंद्र ग्रहण की अवधि 4 घंटे, 06 मिनट होगी. साल के दूसरे चंद्र ग्रहण के दौरान 15 दिन बाद तक कुछ लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. तो चलिए जानते हैं कहीं आप भी तो नहीं है उन लोगों में शामिल . पितृपक्ष में लगेगा चंद्र ग्रहण दरअसल, अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि साल 2024 का दूसरा और अंतिम चंद्र ग्रहण 18 सितंबर को लगेगा जबकि पितृपक्ष 17 सितंबर से शुरू हो रहा है. सनातन धर्म में ग्रहण को बहुत शुभ नहीं माना जाता. इसलिए ग्रहण के दौरान कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता. चंद्र ग्रहण का सूतक काल 9 घंटे पहले शुरू होता है और ग्रहण समाप्त होने पर यह समाप्त हो जाता है. चंद्र ग्रहण भारतीय समय के अनुसार सुबह 06.11 बजे लगेगा इस वजह से भारत में यह ग्रहण नहीं दिखाई देगा. ज्योतिष के अनुसार, चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण का शुभ-अशुभ प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. ज्योतिष के मुताबिक, मेष, मकर, कर्क, तुला राशि के जातकों के लिए साल का दूसरा चंद्र ग्रहण कष्टकारी हो सकता है. मेष राशि: चंद्र ग्रहण लगने से मेष राशि के जातक को काफी सावधान रहने की जरूरत है रिश्तो में मनमुटाव होगा, व्यापार में हानि की प्रबल आशंका है. कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के करियर में बदलाव आ सकता है. नौकरी छोड़ने या बदलने की योजना बना रहे हैं तो सतर्क रहें. पर्सनल लाइफ में समस्या हो सकती है. तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण बहुत अच्छा नहीं रहने वाला है सहकर्मियों से परेशानी हो सकती है. इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है. मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण कष्टकारी हो सकता है. यह ग्रहण समस्याएं दे सकता है, घर के बुजुर्गों से मनमुटाव हो सकता है, व्यापार में हानि होगी सतर्क रहने की जरूरत है. Tags: Astrology, Ayodhya News, Chandra Grahan, Local18, Pitru Paksha, Religion 18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : September 3, 2024, 15:35 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed