हाईकोर्ट का ऑर्डर पर 3 बुलडोजर लेकर पहुंची MCD नजारा देख जान बचाकर वापस भागी!

Bhalswa Dairy Bulldozer Action: दिल्ली के भलस्वा डेयरी कॉलोनी में अवैध निर्माण पर हाईकोर्ट के आदेश के बाद से ही विरोध हो रहा है. मंगलवार को दिल्ली नगर निगम ने जब जेसीबी लेकर पहुंची तो भींड़ ने जमकर विरोध किया. फिर एमसीडी के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उनको बिना तोड़फोड़ के वापस आना पड़ा.

हाईकोर्ट का ऑर्डर पर 3 बुलडोजर लेकर पहुंची MCD नजारा देख जान बचाकर वापस भागी!
नई दिल्ली. दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में सोमवारअवैध निर्माण पर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) का बुलडोजर एक्शन होने वाला था. दिल्ली हाईकोर्ट ने भी एमसीडी को एक्शन का क्लियरेंस दे चुका था. आज यानी कि मंगलवार को एक्शन की तारीख फिक्स थी. एमसीडी के अधिकारी आज 3 जेसीबी लेकर मौके पर पहुंच भी चुके थे. लेकिन, जब उन्होंने भारी विरोध को देखते हुए दिल्ली पुलिस से मदद मांगी. मगर, दिल्ली पुलिस ने आगामी 15 अगस्त की तैयारियों को देखते उनको हुए फोर्स उपलब्ध कराने में असमर्थता जताई. जिसके बाद एमसीडी की टीम अवैध निर्माण गिराए बिना ही वापस चली आई. दरअसल, पिछले गुरुवार को नगर निगम ने भलस्वा डेयरी कॉलोनी में अवैध निर्माण को लेकर एख नोटिस जारी किया गया था. निवासियों को तीन दिन यानी कि सोमवार तक का समय दिया गया था. अगर नहीं हटे तो उनको जबरन हटा दिया जाएगा. हुआ ऐसा ही मंगलवार को 3 जेसीबी लेकर पहुंची एमसीडी की टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. निगम ने पुलिस की मदद मांगी, मगर 15 अगस्त की व्यस्तता की वजह से पुलिस उनकी कोई मदद नहीं कर पाई. सुरक्षा को देखते हुए एमसीडी के अधिकारी बिना तोड़ फोड़ के वापस चले गए. हालांकि विरोध कर रहे लोगों को वहां से हटा दिया गया है. ईरानी हैकरों में कहां से आ गई पुतिन की सीक्रेट आर्मी वाली ताकत, डोनल्ड ट्रंप के यार का ईमेल हुआ हैक Bhalswa Dairy Buldozer भलस्वा डेयरी को टूटने नहीं देंगे.. #savebhalswadairy#aamadmiparty #bjp #bjpdelhi #PMOIndia #cmdelhi #aatishi #MCD #mcddelhi #delhipolice #NarendraModi #RahulGandhi #CongressParty #DelhiHighCourt pic.twitter.com/TTAefur8zT — Sangita (@Sangitagourav5) August 13, 2024

गौरतलब है कि सिविल लाइंस डिप्टी कमिश्नर ने बताया था कि भलस्वा डेयरी प्लॉट्स पर कुछ लोगों ने न केव ल अवैध कब्जा जमाया है, बल्कि उन्होंने उस पर घर, दुकान, कमर्शियल कम्प्लेक्स, फैक्टरी और गोदाम बिना किसी कानूनी मंजूरी के बना लिया. इससे आसपास काफी गंदगी फैलती है, लेकिन डेयरी को एक साफ वतावरण में चलाया जाता है. इसलिए इनका यहां से हटना जरूरी है. दिल्ली पुलिस के सूत्रों से यह भी खबर मिली है कि लोग बुलडोजर एक्शन का इसलिए भी विरोध कर रहे हैं कि लोगों ने हाईकोर्ट में अपील की है. इस मामले पर 16 अगस्त को सुनवाई होने वाली है.

Tags: Bulldozer Baba, Delhi MCD, Delhi police