पूर्णिया में होटल के कमरा नंबर 304 में क्या हुआ था पुलिस क्या कह रही

Purnia News: होटल के कमरे में संदिग्ध मौत के इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि घटना के बाद लड़का राहुल पहले गेट खुलवाने का प्रयास करता है, जब कमरा का गेट नहीं खुलता है तो वह वहां से भाग जाता है. पूर्णिया सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि... पूरी रिपोर्ट आगे पढ़िये.

पूर्णिया में होटल के कमरा नंबर 304 में क्या हुआ था पुलिस क्या कह रही
पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया में होटल क्रिस्टल ब्लू में मंगलवार को पंखे से फांसी के फंदे से लटका एक युवती का शव बरामद हुआ था. उसके पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. घटना सहायक खजांची थाना के जेल चौक के पास की है. सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार समेत फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई. अब इस मामले में नया खुलासा हुआ है और मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है. हालांकि, इस केस में कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं. पूर्णिया सदर एसडीपीओ ने पुष्कर कुमार ने कहा कि अररिया की एक युवती निशा और पूर्णिया के राहुल कुमार ने होटल का कमरा नंबर 304 दो दिन पहले बुक कराया था. वहां से दोनो का आधार कार्ड भी मिला है. आज (मंगलवार) सूचना मिली की युवती ने होटल में पंखे से लटककर जान दे दी है. मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उन्होंने प्रेम प्रसंग में जान देने की बात लिखी है. पुलिस ने आगे बताया कि इस मामले में एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि घटना के बाद लड़का राहुल पहले गेट खुलवाने का प्रयास करता है, जब कमरा का गेट नहीं खुलता है तो वह वहां से भाग जाता है. एसडीपीओ ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है और जल्दी ही पूरे मामले से पर्दा उठ जाएगा. जानकारी के अनुसार, वारदात के बाद से लड़का और उसके घरवाले घर छोड़कर फरार हैं. इस मामले में जानकारी यह सामने आई है कि कमरा नंबर 304 में एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें युवती अपनी आत्महत्या का जिम्मेदार बाबुल राज नाम के लड़के को बता रही थी. जबकि मृतका निशा रानी के परिजनों ने इसे आत्हत्या मानने से इनकार कर दिया है. पिता और भाइयों ने पिता ने इसे साजिश के तहत हत्या करार दिया है. घर वालों का आरोप है कि 20 लाख के लालच में प्रेमी ने बेटी को धोखा दिया और निशा की हत्या कर उसे पंखे से टांग दिया. वहीं, मृतका के पिता मदन मेहता ने आरोपी लड़के राज को फांसी देने की मांग की है. पिता का आरोप है कि राज और उसके घरवालों ने पहले उनकी बेटी को बदनाम किया और फिर बेटे की शादी तोड़ने पर उसे जान से मारने की धमकी दी थी. पिता के अनुसार 4 भाई बहनों में निशा सबसे छोटी थी. साइंस से इंटर के बाद उसने बीएससी नर्सिंग को बतौर करियर चुना था और वो वह अपने पेशे के माध्यम से लोगों की सेवा करना चाहती थी. बकौल पिता मदन मेहता पूर्णिया के कृत्यानंद नगर प्रखंड में रहने वाला सूरज कुमार नाम का कैफे संचालक ने बाबुल राज नाम के इंस्टाग्राम आईडी से निशा को रिक्वेस्ट भेजा था. फ्रेंडशिप के बहाने निशा के करीब आया और फिर अपने प्रेम जाल में फंसा लिया. 1 साल से बातचीत हो रही थी और बेटी ने बताया था कि सूरज ने उससे शादी का वादा किया है और जल्दी ही उससे शादी करेगा. बताया जा रहा है कि बाबुल ही सूरज है और कमरा सूरज के नाम से बुक था. पूर्णियाँ के एक होटल में युवती का शव पंखे से लटका मिला। लड़के के साथ होटल में रुकी थी लड़की, आरोपी लड़का मौके से फरार। pic.twitter.com/XwE3TKlo2e — jharkhabar.com Bihar (@jharkhabar.comBihar) August 7, 2024

आधार कार्ड पर यही नाम है. सुसाइड नोट में जो राज का नाम है वो भी यही लड़का है और लड़की उसे प्यार से राज बुलाती थी. लड़के का पूर्णिया कॉलेज में कैफे भी है. दोनों में दोस्ती गहरी थी, लेकिन डेढ़ महीने पहले लड़के के परिजनों ने दहेज के लोभ में आकर सूरज की शादी किसी और लड़की से तय कर दी. इस बीच गुलाबबाग में रहने वाले लड़के के जीजा मनोज मेहता ने अफवाह फैला दी कि निशा उसके साले सूरज कुमार उर्फ बाबुल राज के साथ भाग गई है. दोनों ने शादी भी कर ली है. इससे उनकी बेटी की बेहद बदनामी हुई.

मृतका निशा के पिता के अनुसार, रिश्तेदारों में हुई बदनामी से निशा भी काफी परेशान रहती थी. इसके बाद निशा ने सूरज के सामने शादी कर लेने की इच्छा जताई, लेकिन सूरज टालमटोल करने लगा और आगे चलकर वह शादी से मुकर गया. इसी के बाद उनकी बेटी को इस बात का पता चला कि सूरज की शादी तय हो गई है. पिता ने बताया कि बीते जुलाई में सूरज ने सगाई भी कर ली है. ये सब जानने के बाद उनकी बेटी निशा टूट गई और काफी डिप्रेशन में चली गई.

पिता ने बताया कि इसके बाद सूरज को मनाने की कोशिश करती रही तो उसने सगाई की बात बता दी. फिर भी निशा सूरज के साथ रहना चाहती थी, लेकिन सूरज के परिवारवालों ने 20 लाख दहेज की मांग कर दी. लेकिन, इतनी बड़ी रकम देने में सक्षम नहीं थे. इसके बाद बेटी से उन्होंने सूरज को भूल जाने की बात कही और उनकी बेटी पटना चली गई. लेकिन, मंगलवार दोपहर पूर्णिया पुलिस की ओर से उन्हें बेटी की मौत की खबर मिली.

निशा के पिता मदन मेहता के अनुसार, जिस दुपट्टे से उनकी बेटी लटकी हुई मिली, वो भी उसका नहीं है. लड़के ने अपने आधार कार्ड सूरज कुमार के नाम से होटल बुक कराया था. सुसाइड नोट में भी 8 मई की तारीख लिखी है. ऐसे में साफ है कि उनकी बेटी और उन्होंने लड़के को शादी से रोका था और लड़के ने निशा को पूर्णिया बुलाया. इसके बाद निशा की हत्या कर दी और फिर किसी ओढ़नी के सहारे शव को पंखे से लटका दिया.

वहीं, सदर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने बताया कि देर शाम परिजनों के अररिया से पूर्णिया पहुंचने पर होटल के कमरे में पंखे से झूल रही लड़की के शव को फंदा खोलकर उतारा गया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. प्रथम दृष्ट्या मामला सुसाइड का लगता है. लेकिन, परिजनों की ओर से कोई आवेदन मिलता है तो इसके आधार पर भी कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ाई जाएगी.

Tags: Purnia news