निमोनिया और वजन कम करने में रामबाण है ये फल अनियमित पीरियड्स में भी कारगर

Amazing Benefits of Indrayana Fruit: आयुर्वेदिक चिकित्सा डॉक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि इंद्रायण का फल एक ऐसी चमत्कारी औषधि है, जो आसानी से किसी भी मार्केट में उपलब्ध होती है. यह वजन को कम करने, शुगर जैसी गंभीर समस्या को ठीक करने, निमोनिया जैसी गंभीर समस्या को ठीक करने और पीरियड्स की अनियमित को दूर करने में मदद करती है.

निमोनिया और वजन कम करने में रामबाण है ये फल अनियमित पीरियड्स में भी कारगर
बागपत: इंद्रायण का फल ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है, जिसके इस्तेमाल से शरीर पर चौंकाने वाले फायदे होते हैं. यह वजन को कम करने, शुगर जैसी गंभीर समस्या को ठीक करने, निमोनिया जैसी गंभीर समस्या को ठीक करने और पीरियड्स की अनियमित को दूर करने में मदद करता है. यह मूत्र संबंधी सभी समस्याओं को ठीक करने में काफी असरदार साबित होता है. बागपत में आयुर्वेदिक चिकित्सा डॉक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि इंद्रायण का फल एक ऐसी चमत्कारी औषधि है, जो आसानी से किसी भी मार्केट में उपलब्ध होती है. यह शरीर को स्वस्थ बनाने में भूमिका निभाती है. आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में होने वाली डायबिटीज और बढ़ने वाले वजन को कम करने में काफी मददगार साबित होती आई है. डायबिटीज को ठीक करने के साथ वजन को भी कम करने में अहम भूमिका निभाती है. वहीं बच्चों में अत्याधिक मात्रा में होने वाले निमोनिया को भी आसानी से ठीक कर देती है. यह भी पढ़ें- पथरी के लिए काल है मुफ्त में मिलने वाला ये मामूली पत्ता, जानिए कैसे करें सेवन? इंद्रायण का इस्तेमाल कैसे करें? महिलाओं में पीरियड्स के दौरान अनियमितता दूर करने में यह औषधि बहुत लाभदायक होती है. यह तेजी से महिलाओं को फायदा पहुंचाती है. वहीं इसका उपयोग पुरुषों में होने वाले मूत्र संबंधित रोगों को ठीक करने में किया जाता है. इसका इस्तेमाल भी आसानी से किया जाता है. इसका इस्तेमाल दूध और पानी के साथ किया जा सकता है. इसके उपयोग से शरीर पर कोई भी दुष्प्रभाव नहीं होता. फिर भी इसका उपयोग चिकित्सक की देखरेख और सही मात्रा में करना चाहिए. Tags: Baghpat news, Health benefit, Hindi news, Local18FIRST PUBLISHED : September 5, 2024, 17:48 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed