गंगा सप्तमी के दिन करें ये उपाय जल्द बजेगी शहनाई मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि की शुरुआत 14 मई को देर रात्रि 2ः50 से शुरू होगी और इसका समापन 15 मई को सुबह 4ः19 बजे पर होगा.

गंगा सप्तमी के दिन करें ये उपाय जल्द बजेगी शहनाई मिलेगा मनचाहा जीवनसाथी
अयोध्या: सनातन धर्म में मां गंगा का बड़ा महत्व है. प्रत्येक वर्ष वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गंगा सप्तमी का पर्व मनाया जाता है. यह पर्व माता गंगा को समर्पित होता है. धार्मिक ग्रंथो के मुताबिक कहा जाता है कि इसी दिन माता गंगा का आगमन धरती पर हुआ था. इस दिन मां गंगा की पूजा आराधना करने के लिए सबसे उत्तम दिन माना जाता है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक मां गंगा की उपासना करने से जीवन में सुख समृद्धि आती है. इतना ही नहीं ऐसा माना जाता है कि गंगा सप्तमी के दिन ज्योतिष शास्त्र द्वारा बताए गए कुछ खास उपाय करने से इंसान के सभी पाप खत्म हो जाते हैं. साथ ही विवाह में हो रही देरी से मुक्ति मिल जाती है. जीवन में सुख समृद्धि का आगमन होता है. तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं गंगा सप्तमी के दिन कौन सा उपाय करें . अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि की शुरुआत 14 मई को देर रात्रि 2ः50 से शुरू होगी और इसका समापन 15 मई को सुबह 4ः19 बजे पर होगा. ऐसे में गंगा सप्तमी का पर्व 14 मई को मनाया जाएगा. इस दिन ज्योतिषीय गणना द्वारा बताए गए कुछ खास उपाय करने से जीवन में आ रही तमाम परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. साथ ही विवाह में हो रही देरी पर भी विराम लगेगा. अगर आप अपने जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो फिर गंगा सप्तमी के दिन मां गंगा में दूध अर्पित करें. माता गंगा के मंत्रों का जाप करें. उसके बाद एक दीपक जलाएं. कहा जाता है कि ऐसा करने से जीवन में आ रही तमाम तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलती है. अगर आप विवाह में देरी से परेशान हैं या फिर आपको मनचाहा जीवन साथी नहीं मिल रहा है, तो ऐसी स्थिति में गंगा सप्तमी के दिन गंगाजल में 11 बेलपत्र डालकर शिव मंदिर में जाकर भगवान शंकर के शिवलिंग पर अर्पित करें. ऐसा करने से माना जाता है कि शादी में देरी पर विराम लगता है और मनचाहा जीवन साथी की तलाश पूरी होती है. Tags: Hindi news, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : May 9, 2024, 12:38 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed