जन्माष्टमी पर राशि अनुसार करें लड्डू गोपाल का श्रृंगारबनी रहेगी कृपा

Shri Krishna Janmashtami 2024: जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप लड्डू गोपाल की पूजा की जाती है. इस दिन लड्डू गोपल का श्रृंगार विशेष रूप से किया जाता है.आप भी अपनी राशि अनुसार लड्डू गोपाल का श्रृंगार कर सकते हैं. इससे आपको विशेष फल प्राप्त होगा.

जन्माष्टमी पर राशि अनुसार करें लड्डू गोपाल का श्रृंगारबनी रहेगी कृपा
अयोध्या: सनातन धर्म में जन्माष्टमी का पर्व बहुत धूमधाम के साथ मनाया जाता है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक इस दिन लड्डू गोपाल की पूजा आराधना की जाती है. यह पर्व भगवान श्री कृष्ण को समर्पित होता है. जन्माष्टमी का पर्व प्रत्येक वर्ष भाद्रपद महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि के दिन मनाया जाता है. जन्माष्टमी के दिन लोग व्रत रहते हैं. और भगवान श्री कृष्ण की पूजा आराधना करते हैं. जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर अगर जातक अपनी राशि अनुसार लड्डू गोपाल का श्रृंगार करें तो उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. साथ ही भगवान श्री कृष्ण प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामना पूरी करते हैं. तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं कि कैसे जन्माष्टमी के दिन अपनी राशि अनुसार भगवान श्री कृष्ण का श्रृंगार करना चाहिए . दरअसल, अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि हिंदू पंचांग के अनुसार प्रत्येक वर्ष भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है. इस साल यह पर्व 26 अगस्त को मनाया जाएगा. इस दिन भगवान श्री कृष्ण की पूजा आराधना की जाती है और उनके निमित्त व्रत भी रखा जाता है. जन्माष्टमी पर भगवान श्रीकृष्ण के बाल रूप लड्डू गोपाल की पूजा की जाती है. इस दिन लड्डू गोपाल का श्रृंगार विशेष रूप से किया जाता है. आप भी अपनी राशि अनुसार लड्डू गोपाल का श्रृंगार कर सकते हैं। इससे आपको विशेष फल प्राप्त होगा. . मेष राशि : मेष राशि के जातकों को कृष्ण जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण का श्रृंगार लाल रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों को लड्डू गोपाल का श्रृंगार चांदी की वस्तुओं से करना चाहिए. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को भगवान कृष्ण का श्रृंगार लहरिया प्रिंट वाले वस्त्रों से करना चाहिए. कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों को जन्माष्टमी के अवसर पर भगवान कृष्ण का श्रृंगार सफेद रंग के वस्त्रों से करना शुभ माना गया है. सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को भगवान कृष्ण का श्रृंगार गुलाबी रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों को जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर भगवान कृष्ण का श्रृंगार हरे रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. तुला राशि: तुला राशि के जातकों को जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण का केसरिया रंग के वस्त्रों से श्रृंगार करना चाहिए. वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातक भगवान कृष्ण का श्रृंगार लाल रंग के वस्त्रों से कर सकते हैं. धनु राशि : धनु राशि के जातकों को भगवान कृष्ण का श्रृंगार जन्माष्टमी के दिन पीले रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. मकर राशि: मकर राशि के जातकों को कृष्ण जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल का श्रृंगार पीले और लाल रंग के वस्त्रों से करना चाहिए कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक कृष्ण जन्माष्टमी के दिन नीले रंग के वस्त्रों से लड्डू गोपाल का श्रृंगार कर सकते हैं. मीन राशि: मीन राशि के जातक जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप का श्रृंगार पितांबर रंग के वस्त्रों से कर सकते हैं. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : August 17, 2024, 18:01 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed