30 सालों बाद बनने जा रहे दो राजयोग इन 3 राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि शनि देव अभी कुंभ राशि में विराजमान हैं. और 31 मई को बुद्ध ने वृषभ राशि में प्रवेश किया है. इससे शश और बुध आदित्य राजयोग का निर्माण भी हो रहा है. तीन राशि ऐसी हैं, जिनकी किस्मत बदलने वाली है.

30 सालों बाद बनने जा रहे दो राजयोग इन 3 राशियों की होने वाली है बल्ले-बल्ले
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह अपने निश्चित अंतराल पर गोचर करते हैं. इस दौरान शुभ और अशुभ योग का निर्माण भी होता है, जिसका प्रभाव सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलता है. ज्योतिष गणना के मुताबिक, शनि अभी कुंभ राशि में संरचण कर रहे हैं. और 31 मई को बुद्ध ने वृषभ राशि में प्रवेश किया है, जिससे 30 साल बाद शश और बुधादित्य राजयोग का निर्माण हो रहा है. इसका प्रभाव सभी राशि के जातक पर देखने को मिलेगा. किसी पर सकारात्मक, तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहेगा. अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरी करने के बाद सभी ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. जब ग्रह का राशि परिवर्तन होता है, तो वह शुभ और अशुभ राजयोग का निर्माण भी करते हैं. शनि देव अभी कुंभ राशि में विराजमान हैं. और 31 मई को बुद्ध ने वृषभ राशि में प्रवेश किया है. इससे शश और बुध आदित्य राजयोग का निर्माण भी हो रहा है. इसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ेगा. किसी पर सकारात्मक प्रभाव, तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहेगा. लेकिन तीन राशि ऐसी हैं, जिनकी किस्मत बदलने वाली है. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अद्भुत सहयोग बनने से समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी. राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. शादीशुदा लोगों को वैवाहिक जीवन सुख में रहेगा. हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी. रुका हुआ कार्य पूरा होगा. वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. कारोबार भी सफलता मिलेगी. करियर में सफलता के योग बनेंगे. व्यापार में अच्छा धन लाभ होगा. बिजनेस में खूब धन कमाने का अवसर मिलेंगे. कोई नया समाचार मिल सकता है. विदेश यात्रा पर जाने का योग बन रहा है. साथ ही धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की के नए मौके प्राप्त होंगे. आय में वृद्धि होने के साथ नौकरी पेशा लोगों का प्रमोशन और वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है. आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ समाज में मान सम्मान की वृद्धि होगी. Tags: Ayodhya News, Dharma Aastha, Local18FIRST PUBLISHED : June 7, 2024, 17:32 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed