रुद्राभिषेक करते समय इस बात का जरूर रखें ध्यान वरना नाराज हो सकते हैं भोलेनाथ

पं. संजय उपाध्याय के अनुसार रुद्राभिषेक के दौरान सही रुद्री पाठ करना अत्यंत महत्वपूर्ण है. सही मंत्रोच्चार से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है, जबकि गलत उच्चारण से पूजा का फल नहीं मिलता है और मनुष्य को मानसिक और शारिरिक पीड़ा उठानी पड़ सकती है.

रुद्राभिषेक करते समय इस बात का जरूर रखें ध्यान वरना नाराज हो सकते हैं भोलेनाथ
अभिषेक जायसवाल/ वाराणसी : सावन के पवित्र सोमवार को रुद्राभिषेक करना भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त करने का एक प्रमुख तरीका है, लेकिन इसे करते समय सही रुद्री पाठ का ध्यान रखना अत्यंत आवश्यक है. काशी के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पं. संजय उपाध्याय ने बताया कि यदि रुद्राभिषेक के दौरान रुद्री पाठ सही ढंग से नहीं किया जाता है, तो भगवान शिव नाराज हो सकते हैं और इसके दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. -सही रुद्री पाठ का महत्व पं. संजय उपाध्याय के अनुसार रुद्राभिषेक के दौरान सही रुद्री पाठ करना अत्यंत महत्वपूर्ण है. सही मंत्रोच्चार से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है, जबकि गलत उच्चारण से पूजा का फल नहीं मिलता है और मनुष्य को मानसिक और शारिरिक पीड़ा उठानी पड़ सकती है. इतना ही नहीं इससे भगवान शिव के नाराज होने का खतरा भी रहता है. बता दें कि रुद्री पाठ में त्रुटि होने पर नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न हो सकती है, जिससे जीवन में विभिन्न समस्याएं आ सकती हैं. क्या हो सकते हैं दुष्परिणाम स्वास्थ्य समस्याएं: गलत रुद्री पाठ के कारण स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. मानसिक अशांति और तनाव बढ़ सकता है. आर्थिक हानि और अवरोध उत्पन्न हो सकता है. व्यवसाय में नुकसान और कर्ज का सामना करना पड़ सकता है. संबंधों में दरार: परिवार और मित्रों के साथ संबंधों में तनाव और विवाद बढ़ सकते हैं. वैवाहिक जीवन में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. –सही रुद्री पाठ के लिए सुझाव शुद्धता और पवित्रता: रुद्राभिषेक से पहले स्नान कर शुद्ध वस्त्र धारण करें. पूजा स्थल को गंगा जल से शुद्ध करें. मंत्रों का उच्चारण शुद्ध और सही तरीके से करें. रुद्र पाठ करते समय ध्यान केंद्रित रखें. Tags: Hindi news, Local18, Religion 18, Sawan somvarFIRST PUBLISHED : August 4, 2024, 15:06 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed