बनने से पहले बिगड़ जाते हैं काम तो शनिदेव के इस मंदिर में करें पूजा

UP Popular Shani Mandir: शनि की पूजा हर कोई करता है. लेकिन फल नहीं मिलता. पर यूपी में शनिदेव का एक मंदिर ऐसी है कि यहां पूजा करने के लिए लाइन लगती है.

बनने से पहले बिगड़ जाते हैं काम तो शनिदेव के इस मंदिर में करें पूजा
विकल्प कुदेशिया/बरेली: नाथ नगरी बरेली भक्तों के लिए पूजा अर्चना का केंद्र है. बरेली के रोहिलखंड विश्वविद्यालय के पास डोरा चौराहे पर बना शनिदेव का मंदिर भी बहुत खास है. यहां हर शनिवार भक्तों की कतारें लगी रहती हैं. मान्यता यह है कि यहां पर आने वाले सभी भक्तों की मनोकामनाएं भगवान शनिदेव जरूर पूरी करते हैं. साथ ही साथ यदि किसी भी व्यक्ति पर शनि की दृष्टि होती है. तो उसे हटाने के लिए भी भक्त यहां अर्जी लगाने आते है. शनिदेव का खास मंदिर शनिवार के दिन शनिदेव मंदिर मे यदि कोई भी भक्त तेल हल्दी एवं जल अर्पित करता है, तो उसके सभी दुख दर्द पीढ़ा का नाश होता है. यदि किसी भी व्यक्ति पर शनि की कुदृष्टि होती है. तो वह भी यहां शनिदेव के चरणों में अर्जी लगाने से हट जाती है और सभी बिगड़े काम बनने लग जाते हैं . शनि की दृष्टि कैसे हटाएं? मंदिर के नागा बाबा ने लोकल 18 से खास बातचीत के दौरान बताया कि हर बार ज्यादातर लोग शनिवार को ही शनिदेव के दर्शन करने आते हैं. 9 ग्रहों की स्थापना की गई है.तो 9 दिनों के हिसाब से शनि देव की पूजा चलती रहती है. इसके अलावा वो बताते हैं कि यहां ज्यादातर वो लोग आते हैं, जिनके या तो काम नहीं बनते हैं या जिन पर शनि देव की दृष्टि होती है. वह शनि देव की दृष्टि को हटाने के लिए भी अर्जी लगाते हैं. इसे भी पढ़ेंः इस अनोखे मंदिर में हैं चमत्कारी खंभे, जिन्हें घुमाने से दूर हो जाते हैं सारे दुख-दर्द! जानें कैसे किस तरह की जाती है पूजा अर्चना शनि देव की पूजा ज्यादातर हर शनिवार को होती है, जिसमें यदि भक्ति तेल हल्दी एवं जल अर्पित करता है. तो उसके सभी दुख दर्द पीड़ा का नाश होता है. यदि किसी भी व्यक्ति पर शनि की कू दृष्टि होती है, तो वह भी यहां शनिदेव के चरणों में अर्जी लगाने से हट जाती है. सभी बिगड़ते काम बनने लग जाते हैं.हालांकि, अभी पूरे नौ ग्रहों की स्थापना है तो 9 दिनों के हिसाब से शनि देव की पूजा चलती रहती है. भक्तों का क्या है कहना शनि देव मंदिर में पूजा करने आए भक्तों ने हमें खास बातचीत के दौरान बताया कि वह यहां काफी समय से शनि देव के दर्शन करने आते हैं.और जो भी मनोकामना लेकर भगवान शनिदेव के आगे अर्जी लगाते हैं भगवान शनि देव उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. Tags: Dharma Aastha, Hindu Temple, Local18FIRST PUBLISHED : September 9, 2024, 12:30 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed