ग्रह परिवर्तन से 31 जुलाई को बन रहा अद्भुत संयोग इन 3 राशियों के लिए फायदा

Guru Shukra Gochar: अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि 31 जुलाई को न सिर्फ देव गुरु बृहस्पति नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. बल्कि शुक्र देवता भी अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. वर्तमान समय में देवगुरु बृहस्पति और मंगल देव वृषभ राशि में उपस्थित हैं. वर्तमान समय में देवगुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र के तीसरे चरण में विराजमान हैं, तो 31 जुलाई को रोहिणी नक्षत्र के चौथे चरण में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा शुक्र देव भी कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे तीन राशि के जातक को काफी लाभ मिलेगा.

ग्रह परिवर्तन से 31 जुलाई को बन रहा अद्भुत संयोग इन 3 राशियों के लिए फायदा
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित अवधि पूरी करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. इसके अलावा एक राशि में विराजमान होकर जब दूसरी राशि में विराजमान होते हैं. तो उस दौरान वह नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन सहित सभी 12 राशि के जातक के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक तौर पर देखने को मिलता है. ज्योतिष गणना के अनुसार, 31 जुलाई का दिन बेहद शुभ माना जा रहा है. क्योंकि इस दिन सुख के कारक ग्रह शुक्र देव अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. साथ ही देवगुरु बृहस्पति भी नक्षत्र चरण परिवर्तन करेंगे, जिससे राशि चक्र की सभी राशियों पर भाव अनुसार प्रभाव पड़ेगा. लेकिन, कुछ राशि ऐसी हैं जिनके जीवन में कई तरह के बदलाव देखने को मिल सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कहीं आप भी तो नहीं है उस राशि में शामिल. शुक्र और बृहस्पति का परिवर्तन अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि 31 जुलाई को न सिर्फ देव गुरु बृहस्पति नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. बल्कि शुक्र देवता भी अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. वर्तमान समय में देवगुरु बृहस्पति और मंगल देव वृषभ राशि में उपस्थित हैं. वर्तमान समय में देवगुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र के तीसरे चरण में विराजमान हैं, तो 31 जुलाई को रोहिणी नक्षत्र के चौथे चरण में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा शुक्र देव भी कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे तीन राशि के जातक को काफी लाभ मिलेगा. मेष राशि मेष राशि के जातक के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. सभी तरह के सुखों की प्राप्ति होगी. व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ रुका हुआ धन वापस मिलेगा. भोलेनाथ की विशेष कृपा रहेगी. हर बिगड़ा काम बन सकता है. धार्मिक यात्रा की योग बनेंगे. कर्क राशि कर्क राशि के जातक के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. सभी प्रकार के सुख की प्राप्ति होगी. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. संतान सुख की प्राप्ति होगी. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी. वृषभ राशि वृषभ राशि के जातक के लिए धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त होगा. धन आगमन के मार्ग प्रशस्त होंगे. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. Tags: Dharma Aastha, Dharma Guru, Local18FIRST PUBLISHED : July 30, 2024, 11:50 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed