कठुआ हमले में शामिल आतंकियों के सामने आए चेहरे पुलिस ने जारी किया स्केच

Police Release Sketches Of 4 Terrorists: पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में देखे गए 4 आतंकवादियों के स्केच जारी किए हैं. इन आतंकियों की सूचना देने के लिए नकद इनाम की घोषणा की गई है. पुलिस ने हर आतंकी पर 5 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है.

कठुआ हमले में शामिल आतंकियों के सामने आए चेहरे पुलिस ने जारी किया स्केच
जम्मू. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार को कठुआ जिले के ऊंचे इलाकों में ‘ढोक’ (मिट्टी के घर) में देखे गए 4 आतंकवादियों के स्केच जारी किए. पुलिस ने उनके बारे में भरोसेमंद जानकारी देने वाले को 20 लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की. 8 जुलाई को कठुआ जिले में मछेरी के सुदूर जंगली इलाके में सेना के गश्ती दल पर आतंकवादियों ने घातक हमला किया था. जिसमें एक जूनियर कमीशन अधिकारी (जेसीओ) सहित पांच सैनिक शहीद हो गए थे. बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान के बावजूद पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद संगठन के एक प्रॉक्सी आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स से जुड़े आतंकवादी अभी तक पकड़ में नहीं आए हैं. बताया गया है कि ये सभी हाल ही में देश में घुसपैठ करके आए हैं. एक्स पर एक पोस्ट में पुलिस ने चार आतंकवादियों के स्केच जारी किए. जिन्हें आखिरी बार जिले के ऊपरी इलाकों में मल्हार, बानी और सोजधर जंगलों के ‘ढोक’ में देखा गया था. Kathua Police releases sketches of 04 terrorists who were last seen in dhoks of Malhar , Bani & Seojdhar. A reward of 05lakhs on each terrorist for an actionable information. Anyone with credible information of terrorists will also be suitably rewarded.@JmuKmrPolice @ZPHQJammu pic.twitter.com/FsBG1qdZdt — Kathua Police (@KathuaPolice) August 10, 2024

कठुआ पुलिस ने अपनी पोस्ट में कहा कि “कार्रवाई योग्य सूचना देने पर हर आतंकवादी पर 5 लाख रुपये का इनाम है. आतंकवादियों की भरोसमंद सूचना देने वाले को भी उचित इनाम दिया जाएगा.” कठुआ में घात लगाकर किए गए हमले के बाद 15 जुलाई को डोडा जिले के देसा जंगल में आतंकवादियों के एक अलग समूह ने एक और हमला किया. जिसमें एक कैप्टन सहित चार सैन्यकर्मी शहीद रहो गए.

पाकिस्तान का नया पैंतरा, बड़े अरमानों से लाया खतरनाक ड्रोन, मगर बीएसएफ ने निकाल ली तोड़, अब…

डोडा जिले की पुलिस ने हमले में शामिल चार आतंकवादियों के स्केच और उन पर 5-5 लाख रुपये का नकद इनाम भी जारी किया है. उन सभी को पकड़ने की कोशिशें जारी हैं. इससे पहले 9 जून को रियासी जिले में आतंकवादियों ने शिव खोरी मंदिर से लौट रहे सात तीर्थयात्रियों सहित नौ यात्रियों की हत्या कर दी थी. हमले में शामिल आतंकवादी भी फरार हैं. उनके सिर पर नकद इनाम होने के बावजूद वे फरार हैं.

Tags: Jammu and kashmir, Jammu and kashmir encounter, Jammu Kashmir Terrorist, Karachi terrorist attack news