मुंबई में बारिश से कोहराम IMD ने कहा- बेजा घर से न निकलें हाई टाइड का अलर्ट

Mumbai Weather Update: देश की औद्योगिक नगरी और महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई का बारिश से हाल बुरा है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर लोगों को चेताया है. मुंबई शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. गेटवे ऑफ इंडिया के पास समंदर से आ रही ऊंची ऊंची लहरें...

मुंबई में बारिश से कोहराम IMD ने कहा- बेजा घर से न निकलें हाई टाइड का अलर्ट
देश की औद्योगिक नगरी और महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई का बारिश से हाल बुरा है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर लोगों को चेताया है. मुंबई शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. नीचे दिखाए गए वीडियोज़ में साफ देखा जा सकता है कि कैसे शहर पानी पानी हो रहा है. आवाजाही से लेकर तमाम दिनचर्या बुरी तरह प्रभावित हो रही है. गेटवे ऑफ इंडिया के पास समंदर से आ रही ऊंची ऊंची लहरें मौसम विभाग की चेतावनी को और डरावना करके पेश कर रही हैं. आईएमडी ने लगातार भारी बारिश के बाद मुंबई में हाई टाइड अलर्ट जारी किया. मुंबई उपनगर (सब-सिटीज) में भी रुक-रुक कर भारी बारिश होती रही. नतीजतन महानगर के कुछ इलाकों में पानी भर गया. #WATCH | Maharashtra: Severe waterlogging witnessed in Nagpur following incessant heavy rainfall. pic.twitter.com/0s1EI9vsC2 — ANI (@ANI) July 20, 2024
मुंबई के आसपास के इलाके भी तेज बारिश के चलते पानी पानी हो रहे हैं. लगातार भारी बारिश के बाद नागपुर में भी भीषण जलभराव देखा गया. अभी पिछले ही हफ्ते मुंबई में बारिश का रौद्ररूप देखा गया. सड़कें जलमग्न थीं और रेल परिचालन रुक गया था. वहीं कई एय़रलाइन्स जैसे कि इंडिगो ने हवाई यात्रियों को आगाह किया था.

चार मंजिला रिहाइशी इमारत ढही

20 जुलाई यानी आज ही साउथ मुंबई में ग्रैंड रोड रेलवे स्टेशन के पास चार मंजिला रिहाइशी इमारत की बालकनी का कुछ हिस्सा ढह गया. इसमें एक महिला की मौत हो गई जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि मुंबई में शनिवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 91 मिमी बारिश हुई, जबकि इसके पूर्वी एवं पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 87 मिमी और 93 मिमी बारिश दर्ज की गई.

आईएमडी ने नागपुर और विदर्भ क्षेत्र में शनिवार को भारी बारिश और अगले दो दिन में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना जताई है. विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलें. (न्यूज एजेंसी भाषा, एएनआई से इनपुट)

Tags: Delhi Rainfall, IMD alert, Mausam News, Mumbai Rain, Rain alert, Weather Update