हार्निया का ऑपरेशन करवाने गया राजमिस्त्री पेट फाड़ते ही हैरान रह गया डॉक्टर!

गोरखपुर से एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक शख्स डॉक्टर के पास हार्निया का ऑपरेशन करवाने गया था. लेकिन जैसे ही डॉक्टर ने सर्जरी के लिए उसका पेट फाड़ा तो टीम के होश ही उड़ गए.

हार्निया का ऑपरेशन करवाने गया राजमिस्त्री पेट फाड़ते ही हैरान रह गया डॉक्टर!
इन दिनों मेडिकल वर्ल्ड से ऐसी-ऐसी खबरें सामने आ रही हैं, जिनके बारे में सुनकर लोग हैरान रह जाते हैं. अगर प्रूफ ना हो तो किसी को इस बात पर यकीन ही नहीं होगा. हाल ही में गोरखपुर से एक ऐसा शॉकिंग मामला सामने आया है. यहां डॉक्टरों की टीम तब हैरान रह गई, जब उन्होंने एक युवक का पेट हार्निया के ऑपरेशन के लिए फाड़ा. सर्जरी के दौरान डॉक्टर्स ने युवक के पेट के अंदर ऐसी चीज देखी कि सबके होश उड़ गए. भगवान ने महिला और पुरुष की बॉडी काफी सोच समझकर बनाई है. महिलाएं बच्चे को जन्म देती हैं. इस वजह से उनकी बॉडी के अंदर बच्चेदानी रहती है. लेकिन गोरखपुर में जिस युवक की सर्जरी की जा रही थी, डॉक्टर्स को उसके पेट के अंदर से बच्चेदानी और अंडाशय मिला. ये देखकर टीम अचरज में पड़ गई. बता दें कि युवक के पेट में लंबे समय से दर्द था. डॉक्टर्स ने उसे हार्निया के ऑपरेशन के लिए एडमिट करवाया था, जहां ये खुलासा हुआ. अल्ट्रासॉउन्ड भी नहीं पकड़ पाया मामला मामला गोरखपुर के बड़हलगंज से सामने आया है. यहां रहने वाले 45 साल के शख्स के पेट में लंबे समय से दर्द था. पेशे से राजमिस्त्री इस शख्स के नाम का खुलासा नहीं किया गया. शख्स को पेट दर्द और उल्टी के बाद उसकी बहन ने संतकबीर नगर बुलाया. जब शख्स का अल्ट्रासॉउन्ड किया गया तो डॉक्टर्स ने दर्द की वजह हार्निया बताया. उसी की सर्जरी के लिए शख्स को एडमिट किया गया था. लेकिन जब उसके पेट में कट लगाया गया तो सर्जन को अंदर बच्चेदानी मिली. View this post on Instagram A post shared by IndiaInLast24hr by Suraj Yadav (@indiainlast24hr)

बेहद असामान्य घटना
मरीज का ऑपरेशन एक प्राइवेट अस्पताल द्वारा आयोजित फ्री चेकअप कैंप में किया जा रहा था. जब डॉक्टरों ने शख्स के पेट में मांस का एक लोथड़ा देखा तो उसे बाहर निकाला. जांच में पता चला कि ये लोथड़ा असल में अविकसित बच्चेदानी थी. साथ में एक अंडाशय भी मिला, जो भी अविकसित था. डॉक्टर्स के मुताबिक, ये मामला बेहद अनोखा है. मेडिकल हिस्ट्री मेइओन ऐसे मामले काफी कम देखने को मिलते हैं. शख्स के परिजनों के मुताबिक़, उसमें महिलाओं जैसे कोई लक्षण नहीं थे. फिलहाल राजमिस्त्री का ऑपरेशन कामयाब रहा है और वो रिकवर कर रहा है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Latest Medical news, Medical department, Weird news