चोरी के दौरान स्विच ऑफ हुआ फोन चार्जिंग पर लगा उड़ाए लाखों भागते समय भूले चोर

गोरखपुर से चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक सरकारी क्वार्टर में चोरी करने आए चोरों ने बीस लाख से अधिक का माल चुराया लेकिन अपने पीछे अपना दो मोबाइल फोन छोड़ गए.

चोरी के दौरान स्विच ऑफ हुआ फोन चार्जिंग पर लगा उड़ाए लाखों भागते समय भूले चोर
प्रदेश में इन दिनों चोरी की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं. खाली घर तो दूर की बात हैं, अब तो लोगों से भरे घर में भी चोरी होने लगी है. हालांकि, चोरों की पहली पसंद खाली पड़े मकान ही होते हैं. पहले रेकी कर ऐसे घरों की पहचान की जाती है. उसके बाद चोर आराम से इन घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं. गोरखपुर के शाहपुरा इलाके में भी दो चोरों ने रेकी कर ऐसे ही घर का पता लगाया. रेलवे में टीटीई महिला को जरुरी काम से पति के साथ बाहर जाना पड़ा. इसकी जानकारी चोरों को हो गई और वो आधी रात उसके घर में घुस आए. घटना शाहपुरा इलाके की है. यहां असुरन चौराहे के पास मेडिकल कॉलोनी के क्वार्टर संख्या 190 बी को चोरों ने अपना निशाना बनाया. उन्होंने घर से बीस लाख के गहने और डेढ़ लाख कैश चुराया. लेकिन चोरों से एक बड़ी गलती हो गई. घर में चोरी करने के दौरान उन्होंने अपना मोबाइल चार्जिंग कर लगाया था. भागते समय वो इस बात को भूल गए और वहीं अपना फोन छोड़ दिया. पुलिस के हाथ चोरों का मोबाइल लग गया है, जिसकी जांच की जा रही है. खाली था घर ये सरकारी क्वाटर रेलवे की टीटीई अंजू पांडेय का है. उनके पति रिशु नाथ त्रिपाठी बैंक कर्मचारी हैं. शनिवार को दोनों किसी काम से गांव चले गए थे. घर में ताला लगा था. अगली सुबह उन्हें जानकारी मिली कि उनके घर का ताला खुला है और सामान बिखरा है. तुरंत पति-पत्नी गोरखपुर आए. पुलिस को दिए बयान में उन्होंने बताया कि घर से बीस लाख के गहने और नकदी चुराया गया है. जांच में पुलिस को घर से दो मोबाइल मिले हैं, जो कपल का नहीं है. ऐसे में माना जा रहा है कि ये फोन चोरों का है, जिसे उन्होंने चार्जिंग पर लगाया होगा लेकिन ले जाना भूल गए. View this post on Instagram A post shared by खबर डायरी गोरखपुर (@khabar_diary)

जांच में जुटी पुलिस
चोरों ने रातभर में घर साफ़ किया था. अलमारी तोड़ी गई थी. उसके अंदर का लॉकर भी टूटा था. उसमें से ही कैश और गहने चुराए गए थे. पूरे घर का सामान बिखरा हुआ था. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोरों ने अच्छे से घर को चेक किया था. लेकिन अपना मोबाइल छोड़कर उन्होंने सबूत छोड़ दिया है. अब पुलिस आसपास के सीसीटीवी और बरामद किये मोबाइल के आधार पर जांच शुरू कर दी है. फोन में एक सिम लगा है. ऐसे में नंबर को सर्विलांस पर डाल दिया गया है.

Tags: Gorakhpur news, Khabre jara hatke, Looting and robbery, Mobile theft, Shocking news, Weird news