जून के महीने इन 6 राशियों की खुलने वाली है किस्मतखूब बरसेगा धन

आगामी जून के महीने को वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है .इस महीने कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. जिसका प्रभाव  12 राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा.

जून के महीने इन 6 राशियों की खुलने वाली है किस्मतखूब बरसेगा धन
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. हिंदू पंचांग के मुताबिक जून का माह शुरू होने वाला है और जून के महीने कई बड़े ग्रह अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. आगामी जून के महीने को वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है .इस महीने कई बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. जिसका प्रभाव  12 राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा. तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं किन-किन ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है और इसका प्रभाव किन-किन राशि के जातकों पर सकारात्मक तौर पर देखने को मिलेगा . अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जून का माह बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि जून के प्रथम सप्ताह यानी की 1 जून को मंगल ग्रह मेष राशि में गोचर करेंगे. इसके बाद 12 जून को सुख सुविधा के स्वामी शुक्र ग्रह वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे .उसके बाद 14 जून को बुध ग्रह मिथुन राशि में गोचर करेंगे. इसके अलावा 29 जून को मिथुन से कर्क राशि में चले जाएंगे. इसके साथ ही ग्रहों के राजा सूर्य भी 15 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले हैं. इसके बाद 29 जून को शनि ग्रह अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में वक्री होने वाला है. जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 6 राशि के जातकों पर सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे . मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए यह महीना काफी फायदेमंद रहने वाला है. अधूरे काम पूरे होंगे. परिवार के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. करियर में सफलता मिलेगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों को सुख सुविधा प्राप्त होगी. करियर मजबूत होगा. व्यापार में मुनाफा होगा. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. समाज में सम्मान बढ़ेगा. सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों के लिए जून का महीना बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कई सारे सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे. समाज में मान सम्मान की वृद्धि होगी. भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. रुका हुआ कार्य पूरा होगा. धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी. कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों के लिए यह माह बहुत फायदेमंद रहने वाला है. किस्मत का साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. हर क्षेत्र में कामयाब होंगे. सभी मनोकामना पूरी होगी. परिवार में सुख शांति और समृद्धि बनी रहेगी. तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए यह समय सबसे अच्छा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी. धन लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे. कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी. नौकरी में सीनियर का साथ प्राप्त होगा. धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में कामयाबी मिलेगी. लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा. नौकरी पेशा वाले जातकों का प्रमोशन हो सकता है. Tags: Hindi news, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : May 23, 2024, 14:52 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed