बेहद चमत्कारी है यह औषधि पत्थरी से लेकर यूरिन इंफेक्शन के लिए कारगर

आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि पाषाण भेद एक चमत्कारी आयुर्वेदिक औषधि है. यह औषधि आसानी से बाजार में उपलब्ध होती है और इसका इस्तेमाल कई प्रकार की बीमारियों में किया जाता है.

बेहद चमत्कारी है यह औषधि पत्थरी से लेकर यूरिन इंफेक्शन के लिए कारगर
बागपत. पाषाण भेद एक चमत्कारी आयुर्वेदिक औषधि है. जिसके इस्तेमाल से शरीर पर काफी चौंकाने वाले फायदे होते हैं. इसके इस्तेमाल से किडनी में होने वाली पथरी से छुटकारा मिलता है. यूरिन इन्फेक्शन को यह तेजी से ठीक करने का काम करता है और पेशाब में होने वाली जलन को भी रोकता है. वहीं पीठ दर्द में यह राहत दिलाता है और बवासीर जैसी गंभीर बीमारी को ठीक करने में मददगार साबित होता है और महिलाओं में यौन संबंधित समस्याओं को यह ठीक करता है. आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि पाषाण भेद एक चमत्कारी आयुर्वेदिक औषधि है. यह औषधि आसानी से बाजार में उपलब्ध होती है और इसका इस्तेमाल कई प्रकार की बीमारियों में किया जाता है. इसका इस्तेमाल सही और उचित मात्रा में करने से शरीर पर चौंकाने वाले फायदे होते हैं. यह किडनी में बार-बार होने वाली पथरी की समस्या से छुटकारा दिलाता है. वहीं यूरिन इन्फेक्शन से बचाव करता है. पेशाब में होने वाली जलन और पेशाब के साथ होने वाले दर्द को भी ठीक करने का काम करता है. पीठ दर्द से यह राहत दिलाता है और बवासीर जैसी गंभीर समस्या को ठीक करने में काफी मददगार साबित होता है. आजकल भाग दौड़ भरी लाइफ स्टाइल में नींद न आने की समस्या को भी यह पूर्ण रूप से खत्म करता है. यह शरीर को स्वस्थ बनाता है. इसका इस्तेमाल चिकित्सक की देखरेख में ही करना चाहिए. डॉक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि इसके चूर्ण का इस्तेमाल अधिक से अधिक मात्रा में किया जाता है. इसके चूर्ण का तीन से 6 ग्राम इस्तेमाल कोई भी व्यक्ति कर सकता है. लेकिन उससे पहले चिकित्सा से परामर्श बहुत ही जरूरी है. अगर इसका इस्तेमाल सही और जरूरी मात्रा में किया जाए तो यह शरीर पर चौंकाने वाले फायदे करता है. Tags: Health benefit, Hindi news, Local18FIRST PUBLISHED : August 23, 2024, 16:29 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई दवा/औषधि और स्वास्थ्य से जुड़ी सलाह, एक्सपर्ट्स से की गई बातचीत के आधार पर है. यह सामान्य जानकारी है, व्यक्तिगत सलाह नहीं. इसलिए डॉक्टर्स से परामर्श के बाद ही कोई चीज उपयोग करें. Local-18 किसी भी उपयोग से होने वाले नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed