2025 तक राहु इन तीन राशियों पर रहेंगे मेहरबान बदल देंगे किस्मत!

अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिषीय गणना में राहु ग्रह को बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है .राहु 18 महीने बाद अपना राशि परिवर्तन करते हैं. जब राहु राशि परिवर्तन करते हैं तो उसका प्रभाव समस्त जगजीवन सहित सभी 12 राशियों पर पड़ता है.

2025 तक राहु इन तीन राशियों पर रहेंगे मेहरबान बदल देंगे किस्मत!
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में राहु केतु को छाया ग्रह माना जाता है. जातक की कुंडली में राहु का प्रभाव अधिक होने पर कई तरह की सुख सुविधाएं प्राप्त होती हैं. तो वहीं अगर राहु की स्थिति में अशुभ प्रभाव में है, तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियां झेलनी पड़ती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु को क्रूर ग्रह माना जाता है और यह हमेशा उल्टी चाल चलते हैं. शनि के बाद राहु दूसरे ऐसे ग्रह हैं, जो एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने के लिए काफी समय लेते हैं. राहु लगभग 18 महीने बाद एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. राहु पिछले वर्ष 30 अक्टूबर 2023 को मंगल की राशि मेष से निकलकर गुरु की राशि मीन में प्रवेश कर चुके हैं और राहु मीन राशि में 18 मई 2025 तक विराजमान रहेंगे. इसके बाद राहु शनि देव की राशि कुंभ में गोचर करेंगे. राहु जब भी गोचर करते हैं, तो उसका प्रभाव व्यक्ति के साथ जीवन पर भी पड़ता है. राहु के गोचर से कुछ राशि के जातकों की किस्मत बदल सकती है. जबकि कुछ राशि के जातकों को संकटों का सामना करना पड़ता है. तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि साल 2025 तक राहु किन-किन राशि के लोगों  का भाग्य बदलने वाले हैं. अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिषीय गणना में राहु ग्रह को बहुत महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है .राहु 18 महीने बाद अपना राशि परिवर्तन करते हैं. जब राहु राशि परिवर्तन करते हैं तो उसका प्रभाव समस्त जगजीवन सहित सभी 12 राशियों पर पड़ता है. राहु अभी मीन राशि में विराजमान हैं और मीन राशि में राहु 2025 तक रहेंगे. ऐसे में तीन राशि के जातकों पर 2025 तक राहु की विशेष कृपा रहेगी. जिसमें मिथुन, वृषभ और वृश्चिक राशि के जातक शामिल हैं. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह समय काफी अनुकूल रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. धन लाभ के अच्छे संयोग बनेंगे. आय में अच्छा खासा इजाफा होगा. वर्षों पहले किसी को अगर उधार पैसे दे रखे हैं, तो उसकी वापसी संभव है. परिवार में सामंजस रहेगा. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए राहु का मीन राशि में गोचर काफी फायदा देने वाला होगा. व्यापार में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नौकरी में सीनियर का साथ मिलेगा. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए धन दौलत और एशो-आराम में कोई कमी नहीं रहेगी. हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. रुका हुआ धन वापस मिलेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. विदेश यात्रा पर जाने का योग बनेगा. Tags: Dharma Aastha, Hindi news, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : May 24, 2024, 12:33 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed