राशि अनुसार करें इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल का श्रृंगार खत्म होंगी परेशानियां

पंडित कल्कि राम बताते हैं कि हिंदू पंचांग के अनुसार प्रत्येक वर्ष भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है.अगर जातक इस दिन अपनी राशि अनुसार भगवान श्री कृष्ण का श्रृंगार करते हैं तो जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा.

राशि अनुसार करें इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल का श्रृंगार खत्म होंगी परेशानियां
अयोध्या : सनातन धर्म में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बहुत धूमधाम के साथ मनाया जाता है. हिंदू पंचांग के अनुसार प्रत्येक वर्ष भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है. धार्मिक मान्यता के मुताबिक इस तिथि पर भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था. गौरतलब है कि कृष्ण जन्माष्टमी 26 अगस्त को मनाई जाएगी. इस दिन घरों में झाकियां सजाई जाती है, भजन-कीर्तन किए जाते हैं. अगर आप भी कृष्ण जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं तो अपनी राशि के अनुसार इस दिन लड्डू गोपाल का श्रृंगार करें. . अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि हिंदू पंचांग के अनुसार प्रत्येक वर्ष भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है. इस वर्ष यह पर्व 26 अगस्त को मनाया जाएगा. इस दिन भगवान श्री कृष्ण की पूजा आराधना की जाती है. साथ ही उनके निमित्त व्रत भी रखा जाता है. अगर जातक इस दिन अपनी राशि अनुसार भगवान श्री कृष्ण का श्रृंगार करते हैं तो जीवन में चल रही सभी परेशानियों का अंत हो जाएगा. मेष राशि : मेष राशि के जातकों को कृष्ण जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल का श्रृंगार लाल रंग के वस्त्रों से करना चाहिए वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातकों को लड्डू गोपाल का श्रृंगार चांदी की वस्तुओं से करना चाहिए. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को भगवान कृष्ण का श्रृंगार लहरिया प्रिंट वाले वस्त्रों से करना चाहिए. कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों को भगवान कृष्ण का श्रृंगार सफेद रंग के वस्त्रों से करना शुभ माना गया है. सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को भगवान कृष्ण का श्रृंगार गुलाबी रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों को भगवान कृष्ण का श्रृंगार हरे रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. तुला राशि :तुला राशि के जातकों को भगवान श्रीकृष्ण का श्रृंगार केसरिया रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों को भगवान कृष्ण का श्रृंगार लाल रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. धनु राशि : धनु राशि के जातकों को भगवान कृष्ण का श्रृंगार पीले रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. मकर राशि: मकर राशि के जातकों को कृष्ण लड्डू गोपाल का श्रृंगार पीले और लाल रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक कृष्ण जन्माष्टमी के दिन नीले रंग के वस्त्रों से लड्डू गोपाल का श्रृंगार कर सकते हैं. मीन राशि: मीन राशि के जातकों को लड्डू गोपाल का श्रृंगार पितांबर रंग के वस्त्रों से करना चाहिए. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Religion 18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : August 22, 2024, 14:38 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed