खड़ा रहा गोल्डन बॉय पालथी मार बैठ गए मोदी और फिर दिल जीत लेगी यह तस्वीर

PM Modi: पीएम मोदी ने पैरालंपिक खिलाड़ियों से गुरुवार को मुलाकात की. भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नवदीप सिंह ने उन्हें एक टोपी भेंट की. दौरान पीएम मोदी जमीन पर बैठे नजर आए.

खड़ा रहा गोल्डन बॉय पालथी मार बैठ गए मोदी और फिर दिल जीत लेगी यह तस्वीर
नई दिल्ली: खिलाड़ियों से मिलना, बातें करना और उन्हें गुदगुदाना… पीएम मोदी के इस अंदाज से दुनिया वाकिफ है. पीएम मोदी हमेशा किसी भी इवेंट के बाद खिलाड़ियों से मिलते हैं और उनका हौसला बढ़ाते हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने पेरिस पैरालंपिक में झंडा लहराने वाले खिलाड़ियों से गुरुवार को मिले. पैरालंपिक टीम ने से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी का एक नया अंदाज देखने को मिला. पीएम मोदी ने न केवल एथलीटों को शाबाशी दी, बल्कि उनकी पीठ भी थपथपाई. इस दौरान जैवलीन एथलीट नवदीप सिंह ने पीएम मोदी को सिर पर टोपी पहनाई. इसके लिए पीएम मोदी पालथी मारकर बैठ गए. बातचीत कुछ ऐसी हुई कि पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा और अन्य खिलाड़ी ठहाके लगाने लगे. दरअसल, जब गोल्डन बॉय नवदीप सिंह पीएम मोदी से मिले तो उन्होंने पीएम मोदी को टोपी पहनाने की इच्छा जताई. इसके बाद पीएम मोदी जमीन पर पालथी मारकर बैठ गए. इसके बाद सिंह ने उनके सिर पर टोपी पहनाई. जैसे ही नवदीप सिंह ने पीएम मोदी के सिर पर टोपी डाली, खिलाड़ी जोर से ताली बजाने लगे. इसके बाद पीएम मोदी उठे. हालांकि, इसके बाद फिर नवदीप ने पीएम मोदी से अपने स्पोर्टस जैकेट के बाएं वाले हिस्से पर सिग्नेचर करने के लिए कहा. फिर पीएम मोदी ने नवदीप के बाएं हाथ पर ऑटोग्राफ दिया. पीएम मोदी ने इंस्टाग्राम पर वीडियो के शेयर कर कैप्शन में लिखा, ‘मेरे दोस्त और भारत के गौरव नवदीप सिंह द्वारा एक बहुत ही मार्मिक जेस्टर.’ बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने नवदीप से उनकी जीत के बाद वायरल हुए वीडियो के बारे में भी पूछा, ‘क्या आपने अपना वीडियो देखा है या नहीं. आप इतनी आक्रामकता के साथ कैसे प्रदर्शन करते हैं.’ जिस पर नवदीप ने जवाब दिया कि पिछली बार टोक्यो पैरालंपिक मैं चौथे स्थान पर रहा था. पेरिस जाने से पहले मैंने आपसे वादा किया था, इसलिए वादा पूरा हो गया है’ अब जानते हैं कि आखिर पीएम मोदी और सैनी के बीच बातचीत क्या-क्या हुआ? नवदीप सैनी- सर मैं आपको अपना कैप पहनाना चाहता हूं. मोदी- तुमने अपना वीडियो देखा सैनी- जी सर (हंसते हुए) मोदी- क्या लोग रिएक्ट कर रहे. (हंसते हुए) सैनी- जी सर (आंख नीचे करके हंसते हुए) मोदी- सबलोग डरते हैं (मोदी और अन्य खिलाड़ी भी हंसते हैं) सैनी- सर थोड़ा सा जोश-जोश में हो गया. मोदी- तो कैप पहनाना चाहोगे? सैनी- जी सर मोदी- तो मैं यहां बैठता हूं, तुम पहनाओ. सैनी फिर कैप पहनाते हैं. मोदी- लग रहा है न कि तुम बड़े हो. (फिर सभी हंसने लगते हैं) सैनी- सर मेरे थ्रोईंग आर्म पर एक ऑटोग्राफ प्लीज. मोदी- अच्छा, तुम भी मेरे जैसे ही हो. सैनी- जी सर लेफ्टी हूं. पूरा वीडियो नीचे इंस्टा लिंक में है. View this post on Instagram A post shared by Narendra Modi (@narendramodi)

बता दें कि भारत ने इस बार पेरिस पैरालंपिक 2024 में कुल 29 मेडल जीते. इसमें से 7 गोल्ड, 9 सिल्वर और 13 ब्रॉन्ज थे. यह इतिहास में पहली बार है, जब भारत ने पैरालंपिक में इतने मेडल जीते हों. इसलिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय पैरा एथलीट से मुलाकात की और उन्हें हाल ही में संपन्न पेरिस खेलों में रिकॉर्ड 29 पदक जीतने के लिए बधाई दी. पीएम मोदी ने 43 सेकेंड का वीडियो शेयर किया है, जिसमें सबकुछ देखा जा सकता है.

Tags: Paralympic Games, PM Modi