PM मोदी के नाम एक और रिकॉर्ड एक्‍स पर 10 करोड़ हुए फॉलोवर

पीएम नरेंद्र मोदी को सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म एक्‍स पर फॉलोवर्स की संख्‍या 100 म‍िल‍ियन को पार कर गई है. देश में कोई भी राजनेता उनके आसपास भी नहीं है, तो अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि बाइडन भी इस मामले में उनसे काफी पीछे हैं.

PM मोदी के नाम एक और रिकॉर्ड एक्‍स पर 10 करोड़ हुए फॉलोवर
लगातार तीसरी बार जीतकर सत्‍ता में आए पीएम नरेंद्र मोदी के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्र‍ियता तेजी से बढ़ी है. यही वजह है क‍ि वे सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले वर बनकर उभरे हैं. सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ‘एक्‍स’ पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन यानी 10 करोड़ को पार कर गई है. देश के अन्‍य नेताओं की तुलना करें, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे काफी आगे निकल गए हैं. प्रधानमंत्री ने इस पर खुशी जताई है. भारतीय राजनेताओं से तुलना करें तो मोदी काफी आगे हैं. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के एक्‍स पर 26.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव को एक्‍स पर 19.9 मिलियन लोग फॉलो करते है, तो पश्च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं. लालू यादव को एक्‍स पर 6.3 मिलियन, तेजस्‍वी यादव के 5.2 मिलियन जबक‍ि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के 2.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. A hundred million on @X! Happy to be on this vibrant medium and cherish the discussion, debate, insights, people’s blessings, constructive criticism and more. Looking forward to an equally engaging time in the future as well. pic.twitter.com/Gcl16wsSM5 — Narendra Modi (@narendramodi) July 14, 2024

देश की ही बात नहीं, दुनिया के नेताओं की बात की जाए तो पीएम मोदी अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि जो बाइडन, दुबई के शासक और पोप फ्रांसिस से कोसों दूर हैं. बाइडन को सिर्फ 38.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं, जबक‍ि दुबई के शासक एचएच शेख मोहम्मद के 11.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी की लोकप्र‍ियता दुनिया के हर देश और कोने में नजर आती है. यही वजह है क‍ि उन्‍हें फॉलो करने वाले सिर्फ भारत के नहीं, बल्‍क‍ि पूरी दुनिया से हैं.

इतना ही नहीं, दुनियाभर में मशहूर ख‍िलाड़‍ियों से भी मोदी के ज्‍यादा फॉलोवर्स हैं. क्र‍िकेटर विराट कोहली को 64.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं तो ब्राजीलियाई फुटबॉलर नेमार जूनियर को 63.6 मिलियन लोग. अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स को 52.9 मिलियन लोग एक्‍स पर फॉलो करते हैं. सुपरस्‍टार टेलर स्विफ्ट के 95.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं, तो लेडी गागा के 83.1 मिलियन और किम कार्दशियन के 75.2 मिलियन फॉलोवर्स हैं.

Tags: Pm narendra modi