बुद्ध के प्रवेश करते ही बना दुर्लभ संयोग इन राशियों पर छप्पर फाड़ बरसेगा धन अयोध्या के ज्योतिष से जाने सब

दरअसल अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद एक ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. 10 मई को बुध ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं.

बुद्ध के प्रवेश करते ही बना दुर्लभ संयोग इन राशियों पर छप्पर फाड़ बरसेगा धन अयोध्या के ज्योतिष से जाने सब
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. ग्रहों की इस प्रकार के घटना को ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है, पंचांग के मुताबिक ग्रहों के राजकुमार बुद्ध बीते 10 मई को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 31 मई तक बुध ग्रह इसी राशि में विराजमान रहेंगे जहां पर सूर्य और शुक्र पहले से ही हैं. इन तीनों ग्रहों की युति से मेष राशि में अद्भुत संयोग बन रहा है बुध सूर्य साथ मिलकर बुद्धआदित्य राजयोग का निर्माण कर रहे हैं तो बुद्ध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातक पर देखने को मिलेगा . किसी राशि के जातक पर सकारात्मक प्रभाव रहेगा तो किसी राशि के जातक पर नकारात्मक प्रभाव रहेगा. अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद एक ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. 10 मई को बुध ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर चुके हैं जहां पहले से सूर्य और शुक्र विराजमान है. जिससे बुधआदित्य योग के साथ-साथ लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण हो रहा है. जिसका प्रभाव तीन राशि के जातक पर ज्यादा देखने को मिलेगा . मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक के लिए यह योग काफी अच्छा रहने वाला है करियर से जुड़े बड़े फैसले लेने में सक्षम होंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में मुनाफा होगा स्वास्थ्य में सुधार होगा नौकरी कारोबार में तरक्की होगी. कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक के लिए यह संयोग बेहद मंगलकारी रहेगा जीवन के हर क्षेत्र में तरक्की मिलेगी. वैवाहिक जीवन की दिक्कत दूर होगी. प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी. दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी मीन राशि: मीन राशि के जातक के लिए जबरदस्त लाभ मिलेगा ऊर्जा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगा करियर की चुनौतियों को पार करने में सक्षम होंगे धन संपदा में वृद्धि होगी आय के नए मार्ग प्रशस्त होंगे Tags: Local18, Zodiac SignsFIRST PUBLISHED : May 11, 2024, 10:47 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed