बीच में टेबल आमने-सामने पुतिन-अजित डोभाल फिर सुनाया PM मोदी का संदेश

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने से लिए मास्को में हैं. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से आमने-सामने की मुलाकात की. इस मुलाकात का वीडियो वायरल हो रहा है क्योंकि पुतिन आमतौर पर इस तरह किसी अन्य राजनयिक से नहीं मिलते हैं.

बीच में टेबल आमने-सामने पुतिन-अजित डोभाल फिर सुनाया PM मोदी का संदेश
रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में आने वाले समय में कुछ बड़ा मोड़ देखा जा सकता है. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले को सुलझाने के लिए शिद्दत से कोशिश कर रहे हैं. इस क्रम में पिछले दिनों उन्होंने रूस की यात्रा के बाद यूक्रेन का भी दौरा किया. रूस और यूक्रेन दोनों देशों के बीच भारत एक ऐसा मुल्क है जिस पर दोनों भरोसा करते हैं. इस क्रम में देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से सीधे बातचीत की है. बंद कमरे में अजित डोभाल की राष्ट्रपति पुतिन के साथ इस बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें डोभाल और पुतिन एकदम आमने सामने बैठे थे. ⚡️BREAKING: NSA Doval, per Modi’s request, briefed Putin on Indian PM’s meet with Zelensky Doval witnessed their conversation firsthand, the meeting was conducted in a closed format Modi asked Doval to come in person and brief Russian president on the talks pic.twitter.com/hkTUY30zkz — Sputnik India (@Sputnik_India) September 12, 2024

आमतौर पर पुतिन इस तरह किसी नेता से नहीं मिलते. वह राष्ट्रध्यक्षों तक से इस रूप में नहीं मिलते. ऐसे में डोभाल के साथ उनकी यह मुलाकात काफी मायने रख रही है.  डोभाल इस मुलाकात में पूरे कंफिडेंस में दिख रहे हैं. उनका बॉडी लैंगुएज काफी कुछ कहता है. वह इस वीडियो में सीधे तौर पीएम मोदी के यूक्रेन दौरे के बारे में बता रहे हैं.

Tags: Ajit Doval, Vladimir Putin