पितृ पक्ष में चंद्र ग्रहण राहु की कृपा से 5 राशियों की चमेकगी किस्मत!

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि साल का दूसरा चंद्र ग्रहण मीन राशि में लगने जा रहा है जिसका प्रभाव 5 राशि के जातकों पर अधिक देखने को मिलेगा जिसमें वृषभ राशि, मिथुन राशि, वृश्चिक राशि, धनु राशि और कुंभ राशि के जातक शामिल है.

पितृ पक्ष में चंद्र ग्रहण राहु की कृपा से 5 राशियों की चमेकगी किस्मत!
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहण लगने की घटना को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. वहीं वैज्ञानिक दृष्टि से इसे खगोलीय घटना माना जाता है लेकिन जब सूर्य और चंद्र ग्रहण लगता हैं तो इसका प्रभाव देश-दुनिया समेत राशि चक्र की सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है. साल का दूसरा चंद्र ग्रहण 18 सितंबर यानि पितृ पक्ष के दूसरे दिन लगने जा रहा है. गौरतलब है कि पितृ पक्ष की शुरुआत 17 सितंबर को रही है और समापन 2 अक्तूबर को होगा. ज्योतिष गणना के अनुसार यह चंद्र ग्रहण मीन राशि में लगने जा रहा है. दरअसल, ज्योतिष शास्त्र की गणना के अनुसार, चंद्रमा और राहु की युति से ग्रहण योग बनेगा. चंद्र ग्रहण पर 5 राशि के जातकों को जबरदस्त लाभ भी मिलेगा. हालांकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चंद्रमा और राहु की युति से ग्रहण योग भी बनेगा जिसका प्रभाव. सभी 12 राशि के जातक के जीवन पर पड़ेगा लेकिन किसी पर सकारात्मक तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहेगा तो वहीं चंद्र ग्रहण लगने से पांच राशि के जातक की किस्मत बदलने वाली है कब लगेगा चंद्र ग्रहण? अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि साल का दूसरा चंद्र ग्रहण 18 सितंबर को भारतीय समयानुसार सुबह 06:11 पर पर लगेगा. यह चंद्र ग्रहण 10:17 पर समाप्त हो जाएगा. इस ग्रहण की कुल अवधि 4 घंटे 6 मिनट की होगी. हालांकि साल का दूसरा चंद्र ग्रहण शुरुआत में भारत में नहीं दिखाई देगा इसलिए सूतक काल भी नहीं लगेगा. साल का दूसरा चंद्र ग्रहण मीन राशि में लगने जा रहा है जिसका प्रभाव 5 राशि के जातकों पर अधिक देखने को मिलेगा जिसमें वृषभ राशि, मिथुन राशि, वृश्चिक राशि, धनु राशि और कुंभ राशि के जातक शामिल है. वृषभ राशि: चंद्र ग्रहण लगने से विधि सब राशि के जातक की किस्मत बदल सकती है इनकम में वृद्धि होगी, अचानक धन का लाभ होगा, करियर में शुभ अवसर प्राप्त होंगे, धन संपत्ति का लाभ होगा. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए चंद्र ग्रहण बहुत अच्छा रहने वाला है. इस दौरान जीवन में चल रही काफी परेशानियां दूर होंगी. संपत्ति में वृद्धि होगी. करियर में नई अधिकार मिल सकते हैं. व्यापार में वृद्धि की योग बनेंगे, रुका हुआ कार्य पूरा होगा धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी . वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातक के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है. माता-पिता को उनके बच्चे से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा, करियर में सफलता मिलेगी, प्रमोशन के योग बनेंगे. धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए आर्थिक रूप से यह अवधि बहुत अच्छी रहने वाली है. सभी तरह की परेशानियां समाप्त होगी, वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी, कोई बड़ी डील हो सकती है. कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक के लिए यह समय अच्छा रहेगा. बैंक बैलेंस बढ़ सकता है वाहन सुख की प्राप्ति होगी, विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Religion 18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : September 12, 2024, 15:51 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed