देवगुरु बृहस्पति होंगे उदय इन 4 राशियों की होगी बल्ले-बल्ले

आगामी 6 जून को देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में उदय होने जा रहे हैं जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक तौर पर देखने को मिलेगा.

देवगुरु बृहस्पति होंगे उदय इन 4  राशियों की होगी बल्ले-बल्ले
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. ग्रह के इस प्रकार की घटना को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इसका प्रभाव सभी जगजीवन सहित 12 राशियों के जातक पर देखने को मिलता है. 1 मई को देवगुरु बृहस्पति मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश किए हैं. तो वहीं वृषभ राशि में 7 मई को गुरु अस्त हो गए थे. लेकिन अब आगामी 6 जून को देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में उदय होने जा रहे हैं जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक तौर पर देखने को मिलेगा. किसी पर सकारात्मक प्रभाव रहेगा तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहेगा. दरअसल अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. ज्योतिष गणना के मुताबिक 6 जून को देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में अस्त हो रहे हैं जब एक राशि से दूसरी राशि में देवगुरु बृहस्पति प्रवेश करते हैं तो उस अवधि में वह उस राशि में अस्त और उदित होते हैं जिसका प्रभाव जगजीवन सहित सभी 12 राशियों पर पड़ता है. लेकिन कुछ राशि ऐसी है जिस पर देवगुरु बृहस्पति का उदय होने से उनका भाग्य बदल सकता है. जिसमें सिंह राशि, कर्क राशि, वृषभ राशि और वृश्चिक राशि के जातक शामिल हैं. वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातक के लिए देवगुरु बृहस्पति का उदय होना काफी लाभ दिला सकता है. सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. बिजनेस में सफलता मिल सकती है. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है कर्क राशि: कर्क राशि के जातक के लिए लंबे समय से लटका हुआ धन वापस आएगा. पैसे की आर्थिक तंगी दूर होगी. मां लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ मिलेगा. व्यापार में निरंतर वृद्धि होगी. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. सिंह राशि: सिंह राशि के जातक को नए ऑफर मिल सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. धार्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातक के लिए हर क्षेत्र में शानदार परिणाम मिलेंगे. लंबे समय से अगर आप किसी काम के पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं तो वह कार्य पूरा होगा. सेहत भी अच्छी रहेगी. Tags: Local18, Zodiac SignsFIRST PUBLISHED : May 29, 2024, 11:48 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed