तीन बड़े ग्रह मिलकर बना रहे त्रिग्रही योग ये 6 राशियां होंगी मालामाल

Trigrahi yog 2024: 19 मई को शुक्र वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश करने से सूर्य गुरु और शुक्र एक ही राशि में आ जाएंगे जिससे त्रिग्रही योग का निर्माण होगा, इस योग के निर्माण से 6 राशियों को बहुत फायदा होने वाला है. आइए जानते हैं वे कौन सी राशि हैं, जिन्हें इस योग से फायदा होगा.

तीन बड़े ग्रह मिलकर बना रहे त्रिग्रही योग ये 6 राशियां होंगी मालामाल
अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरी करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. कई बार एक ही राशि में जब दो से तीन ग्रह रहते हैं, तो उस दौरान ज्योतिष गणना के मुताबिक उस राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण होता है. ज्योतिष शास्त्र में इस योग को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. ज्योतिष गणना के मुताबिक, इस समय सूर्य और गुरु वृषभ राशि में विराजमान है और 19 मई को शुक्र भी वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश करने से सूर्य गुरु और शुक्र एक ही राशि में आ जाएंगे, जिससे त्रिग्रही योग (Trigrahi yog 2024) का निर्माण होगा. इस योग के निर्माण से सभी 12 राशियों पर इसका सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. लेकिन, 6 राशि ऐसी हैं जिनकी किस्मत का भाग्य बदल सकता है. अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना के मुताबिक इस समय सूर्य और गुरु वृषभ राशि में विराजमान है. पंचांग के मुताबिक, 19 मई को शुक्र भी वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे जिससे वृषभ राशि में तीन बड़े ग्रह एक साथ होंगे. तीन बड़े ग्रह जब एक राशि में एक साथ होते हैं, तो उस दौरान त्रिग्रही योग का निर्माण होता है. इसका प्रभाव सभी जगजीवन समेत 12 राशियों पर देखने को मिलता है. लेकिन, 6 राशि ऐसी हैं जिस पर यह योग काफी अच्छा रहने वाला है. मेष राशि: मेष राशि के जातक की हर परेशानियां दूर होंगी. लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा. नौकरी में बदलाव के योग बनेंगे. धन आगमन के मार्ग प्रशस्त होंगे. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ने के साथ ही व्यापार में वृद्धि होगी. धनु राशि: धनु राशि के जातकों के करियर के लिए यह समय लाभकारी रहेगा. इस दौरान घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं. घर में खुशी का माहौल रहेगा. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. मीन राशि: मीन राशि के जातकों के व्यापार में वृद्धि होगी. समय अनुकूल रहने के साथ ही दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होगी. साथ ही आय में वृद्धि के योग बनेंगे . मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों को आकस्मिक धन का लाभ होगा. पूर्व में किया गया निवेश लाभ देगा. आर्थिक कार्य में सफलता मिलने के साथ ही करियर के लिहाज से यह समय शुभ रहेगा . कन्या राशि: कन्या राशि के जातक के लिए व्यापार में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी में प्रमोशन होगा. स्वास्थ्य में सुधार होने के साथ कार्य शैली में निखार आएगा . वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र से लाभ मिलेगा. छात्रों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. जीवनसाथी का भरपूर सानिध्य मिलेगा. साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है. Tags: Ayodhya News, Local18, Varshik RashifalFIRST PUBLISHED : May 16, 2024, 10:39 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed