सावन का चौथा सोमवार आज राशियों के अनुसार इन चीजों से करें भोलेनाथ का अभिषेक

Sawan Somwar 2024: अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन का पवित्र महीना चल रहा है. और आज सावन का चौथा सोमवार है. आज के दिन भगवान शंकर का अगर जातक राशि के अनुसार जलाभिषेक करते हैं, तो उन्हें अच्छे पुण्य की प्राप्ति होती है. यानी भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामना पूरी करते हैं.

सावन का चौथा सोमवार आज राशियों के अनुसार इन चीजों से करें भोलेनाथ का अभिषेक
अयोध्या: शिव भक्तों के लिए सावन का महीना बहुत पवित्र माना जाता है. इस महीने पूरे देश के शिव मंदिरों में उत्सव जैसा माहौल भी देखने को मिलता है. सनातन धर्म में इस महीने को बहुत ही पवित्र माना जाता है. सावन माह में भगवान भोले के शिवलिंग पर जलाभिषेक किया जाता है. धार्मिक मान्यता है कि सावन के सोमवार के दिन भोलेनाथ की पूजा आराधना करने से महादेव प्रसन्न होते हैं. और अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. अगर आप भी महादेव को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो सावन के बचे सोमवार के दिन अपनी राशि के अनुसार भगवान शंकर का जलाभिषेक कर सकते हैं. ऐसा करने से सभी तरह के कार्य पूरे होते हैं. अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन का पवित्र महीना चल रहा है. और आज सावन का चौथा सोमवार है. आज के दिन भगवान शंकर का अगर जातक राशि के अनुसार जलाभिषेक करते हैं, तो उन्हें अच्छे पुण्य की प्राप्ति होती है. यानी भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं और अपने भक्तों की सभी मनोकामना पूरी करते हैं. मेष राशि: इस राशि के जातक को सावन के सोमवार पर शहद या चंदन मिश्रित गंगाजल से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. वृषभ राशि: वृषभ राशि के जातक को सोमवार पर कच्चे दूध से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातक को सावन के सोमवार पर गंगाजल में बेलपत्र डालकर महादेव शिव का अभिषेक करना चाहिए. कर्क राशि: कर्क राशि के जातक को सावन के चौथे सोमवार पर शुद्ध घी से शिव जी का अभिषेक करना चाहिए. सिंह राशि: सिंह राशि राशि के जातक को मनचाहा वर पाने के लिए सावन के सोमवार पर गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. कन्या राशि: कन्या राशि के जातक को शुभ फल की प्राप्ति के लिए सावन के सोमवार पर गंगाजल में पान का पत्ता या दूर्वा डालकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. तुला राशि: तुला राशि के जातक को सोमवार पर पंचामृत से शिव जी का अभिषेक करना चाहिए. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातक को सावन के सोमवार पर गंगाजल में शहद मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. धनु राशि: धनु राशि के जातक को सावन के सोमवार पर गाय के कच्चे दूध से महादेव का अभिषेक करना चाहिए. मकर राशि: मकर राशि के जातक को महादेव की कृपा पाने के करने के लिए सावन के सोमवार पर गंगाजल में काले तिल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक को सोमवार पर नारियल जल से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. मीन राशि: मीन राशि के जातक को विवाह में आ रही बाधा को दूर करने के लिए भगवान शिव का दूध में केसर मिलाकर यानी केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करना चाहिए. Tags: Ayodhya News, Dharma Aastha, Local18, Sawan Month, Sawan somvarFIRST PUBLISHED : August 12, 2024, 10:10 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed