आर्थिक तंगी से पाना है छुटकारा तो रक्षाबंधन के दिन करें ये उपाय

Financial Crisis Tips on Rakshabandhan: अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि रक्षाबंधन का पर्व कल यानी 19 अगस्त को है और इस दिन कुछ खास उपाय करने से धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. इसके अलावा रक्षाबंधन के दिन सुबह सूर्य उदय से पहले स्नान आदि करने के बाद भगवान सूर्य को जल अर्पित करना चाहिए.

आर्थिक तंगी से पाना है छुटकारा तो रक्षाबंधन के दिन करें ये उपाय
अयोध्या: हिंदू पंचांग के अनुसार सावन माह की पूर्णिमा तिथि को प्रत्येक वर्ष रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाता है. रक्षाबंधन का पर्व केवल भाई बहन के अटूट रिश्ते का पर्व नहीं, बल्कि लक्ष्मी प्राप्ति का भी पर्व माना जाता है. अगर आप अपने जीवन में धन की कमी से परेशान हैं, तो रक्षाबंधन के दिन माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आप ज्योतिष शास्त्र द्वारा बताए गए कुछ खास उपाय कर सकते हैं. इससे माता लक्ष्मी आपके घर में दौड़ कर चली आएंगी और आपके जीवन से आर्थिक संकट दूर होंगे . इंसान के जीवन में कोई कष्ट या बाधा आती रहती है. ज्यादातर लोग आर्थिक तंगी धन की समस्या से परेशान रहते हैं. ऐसी स्थिति में रक्षाबंधन के दिन कुछ खास उपाय करने से आर्थिक तंगी और धन संबंधित परेशानियों से मुक्ति भी पाया जा सकता है. रक्षाबंधन के दिन करें ये उपाय अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि रक्षाबंधन का पर्व कल यानी 19 अगस्त को है और इस दिन कुछ खास उपाय करने से धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. इसके अलावा रक्षाबंधन के दिन सुबह सूर्य उदय से पहले स्नान आदि करने के बाद भगवान सूर्य को जल अर्पित करना चाहिए. सूर्य देव को जल अर्पित करने से कहा जाता है भाग्य मजबूत होते हैं. आर्थिक संकट से भी मुक्ति मिलती है . रक्षाबंधन के दिन मां लक्ष्मी की करें पूजा रक्षाबंधन के दिन घर के मंदिर में सुबह और शाम भी का दीपक जलाना चाहिए. माता लक्ष्मी की पूजा आराधना करनी चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आर्थिक संकट से मुक्ति मिलती है. पूजा करने के बाद करें खीर का भोग इसके अलावा रक्षाबंधन के दिन धन की देवी माता लक्ष्मी और जगत के पालनहार भगवान विष्णु को पूजा आराधना करने के बाद खीर का भोग लगाना चाहिए. ऐसा करने से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. आर्थिक संकट दूर होते हैं. धन संबंधित परेशानियां खत्म होती है. Tags: Ayodhya News, Local18, Raksha bandhan, Rakshabandhan festivalFIRST PUBLISHED : August 18, 2024, 12:21 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed