Sawan Shivratri: आज ही शिवलिंग पर अर्पित कर दें ये चीजें मिल जाएगी गुड न्यूज

Sawan Shivratri Pujan Vidhi: अगर आप भी आर्थिक तंगी से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो सावन की शिवरात्रि के दिन भगवान शंकर को सूखे-मेवे का भोग लगाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है. धन लाभ के योग बनते हैं.

Sawan Shivratri: आज ही शिवलिंग पर अर्पित कर दें ये चीजें मिल जाएगी गुड न्यूज
अयोध्या: सावन के इस पवित्र महीने में भगवान शंकर और माता पार्वती की पूजा आराधना का विधान है. सनातन धर्म को मानने वाले लोग सावन के पवित्र महीने के अलग-अलग तिथियां में भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए अनेक प्रकार के उपाय भी करते हैं. सावन का शिवरात्रि आज है और आज देश के विभिन्न शिवालय में भोलेनाथ के शिवलिंग पर जलाभिषेक करने की भीड़ लगी है. शास्त्रों के अनुसार सावन का पवित्र महीना भोले शंकर का प्रिय माना जाता है. सावन शिवरात्रि के दिन भोले की उपासना करने से महादेव प्रसन्न भी होते हैं. जीवन में कई तरह लाभ भी मिलता है. साथ ही सावन की शिवरात्रि के दिन भगवान शंकर के प्रिय चीजों का भोग लगाने से पूजा सफल मानी जाती है, तो आइए जानते हैं कि सावन शिवरात्रि पर भोलेनाथ को किन चीजों का भोग लगाना चाहिए. शिवलिंग पर अर्पित करें सूखा मेवा अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि आज पूरे देश में सावन की शिवरात्रि मनाई जा रही है. सावन की शिवरात्रि पर भोलेनाथ की विधि विधान पूर्वक पूजा आराधना की जाती है. शिवलिंग पर जलाभिषेक किया जाता है. भोलेनाथ का पसंदीदा भोग लगाया जाता है. अगर आप भी आर्थिक तंगी से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो सावन की शिवरात्रि के दिन भगवान शंकर को सूखे-मेवे का भोग लगाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है. धन लाभ के योग बनते हैं. खीर, दही-घी और आलू का हलवा भी कर सकते हैं अर्पित इसके अलावा अगर आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं. संतान सुख की प्राप्ति करना चाहते हैं, तो सावन की शिवरात्रि के दिन महादेव को पूजा के दौरान खीर, आलू का हलवा, दही और घी का भोग लगाना चाहिए. ऐसा करने से जीवन में आ रही तमाम परेशानियों से मुक्ति मिलती है. बिजनेस में वृद्धि होती है. भोग लगाते समय इस मंत्र का करें जाप त्वदीयं वस्तु गोविन्द तुभ्यमेव समर्पये। गृहाण सम्मुखो भूत्वा प्रसीद परमेश्वर ।। इस मंत्र का अर्थ है कि हे भगवान जो भी मेरे पास है. वो आपका दिया हुआ है. मैं आपको दिया हुआ अर्पित करता हूं. मेरे इस भोग को आप स्वीकार करें. Tags: Ayodhya News, Dharma Aastha, Dharma Culture, Latest hindi news, Local18, Sawan Month, Sawan somvarFIRST PUBLISHED : August 2, 2024, 11:19 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed