पति-पत्नी के सारे झगड़े होंगे खत्म बस हरियाली तीज पर करें यह उपाय

Hariyali Teej 2024 Upay: हर साले आने वाली हरियाली तीज बहुत खास अवसर है. इस दिन कुछ उपाय कर आप अपने घर में होने वाले झगड़ों से छुटकारा पा सकते हैं.

पति-पत्नी के सारे झगड़े होंगे खत्म बस हरियाली तीज पर करें यह उपाय
अयोध्या/सर्वेश श्रीवास्तव: घर में लड़ाई-झगड़े कोई नहीं चाहता. पर न चाहते हुए भी अक्सर किसी न किसी बात पर विवाद हो ही जाता है. इसी को देखते हुए हम आपकी वैवाहिक जीवन के लिए कुछ खास उपाय लाए हैं. हरियाली तीज के पर्व पर आप इन उपायों को कर अपनी लाइफ में शांति ला सकते हैं. इस साल हरियाली तीज का पर्व 7 अगस्त को मनाया जाएगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन कुछ दान करने से रिश्ते में कड़वाहट दूर होती है. हरियाली तीज 2024 उपाय अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सनातन धर्म में हरियाली तीज का व्रत बहुत धूमधाम के साथ मनाया जाता है. पंचांग के मुताबिक सावन माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को यह पर्व मनाया जाता है. सावन माह की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि 6 अगस्त रात्रि 7:52 से शुरू होकर 7 अगस्त रात्रि 10:00 बजे तक समाप्त होगा. उदय तिथि के मुताबिक हरियाली तीज का व्रत 7 अगस्त को रखा जाएगा. वैवाहिक जीवन में कैसे लाएं शांति हरियाली तीज के दिन वस्त्र का दान, सुहाग के सामानों का दान, चावल का दान, दीप दान, खीरे का दान करना बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता के मुताबिक ऐसा कहा जाता है इस शुभ दिन पर इन चीजों का दान करने से परिवार में खुशहाली आती है. पति और पत्नी के बीच कड़वाहट दूर होती है. अच्छे सौभाग्य की प्राप्ति होती है. यही वजह है की हरियाली तीज के दिन लोग अपने समर्थ के अनुसार दान करते हैं. इस दिन माता पार्वती को 16 श्रृंगार का सामान अर्पित करने से भी जीवन में आ रही तमाम परेशानियों से मुक्ति मिलती है. साथ ही पति की आयु लंबी होती है. नोट: यहां दी गई जानकारी मान्यताओं पर आधारित है किसी भी तथ्य की पुष्टि न्यूज़ 18 नहीं करता Tags: Ayodhya News, Dharma Culture, Local18FIRST PUBLISHED : July 27, 2024, 10:08 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed