पुत्रदा एकादशी: करें तुलसी से जुड़ा ये उपाय करियर में भी मिलेगी सफलता!

ज्योतिष पंडित कल्कि राम के अनुसार, सावन मास की पुत्रदा एकादशी अत्यंत शुभ मानी जाती है. इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन में खुशहाली, आर्थिक समृद्धि, और करियर में उन्नति प्राप्त होती है. इसके साथ ही तुलसी के कुछ विशेष उपाय करने से घर में शांति और समृद्धि का वास होता है.

पुत्रदा एकादशी: करें तुलसी से जुड़ा ये उपाय करियर में भी मिलेगी सफलता!
अयोध्या: सनातन धर्म में एकादशी की तिथि का विशेष महत्व है, खासकर जब यह तिथि पुत्रदा एकादशी के रूप में आती है. इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना का अत्यधिक महत्व होता है. भक्त इस दिन अपने जीवन में सुख, शांति, और समृद्धि लाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ विशेष उपाय भी करते हैं. ऐसा माना जाता है कि इन उपायों से भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं और उनके आशीर्वाद से जीवन की सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. ज्योतिष पंडित कल्कि राम के अनुसार, सावन मास की पुत्रदा एकादशी अत्यंत शुभ मानी जाती है. इस दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करने से जीवन में खुशहाली, आर्थिक समृद्धि, और करियर में उन्नति प्राप्त होती है. इसके साथ ही तुलसी के कुछ विशेष उपाय करने से घर में शांति और समृद्धि का वास होता है. तुलसी के उपाय जो बदल सकते हैं आपकी किस्मत भगवान विष्णु का अभिषेक: यदि आप भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं, तो पुत्रदा एकादशी के दिन स्नान करने के बाद कच्चे दूध और केसर में तुलसी दल मिलाकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें. ऐसा करने से भगवान विष्णु जल्दी प्रसन्न होते हैं, और आपके सभी बिगड़े हुए कार्य सफल होते हैं. इसके अलावा, यह उपाय आर्थिक तंगी से मुक्ति दिलाने में भी सहायक होता है. दांपत्य जीवन की खुशहाली: यदि आप अपने दांपत्य जीवन को सुखमय बनाए रखना चाहते हैं, तो पुत्रदा एकादशी पर तुलसी माता को लाल चुनरी अर्पित करें. इस उपाय से जीवन में सुख, शांति, और समृद्धि का वास होता है. करियर और कारोबार में वृद्धि: करियर या कारोबार में उन्नति चाहते हैं, तो पुत्रदा एकादशी के दिन भगवान विष्णु को अखंडित चावल से बनी खीर का भोग लगाएं, जिसमें तुलसी के पत्ते शामिल हों. इस उपाय से सभी प्रकार के कार्यों में सफलता प्राप्त होती है. Tags: Dharma Aastha, Local18, Religion 18FIRST PUBLISHED : August 16, 2024, 10:12 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed