बारिश 10% तो ट्रैफिक 200% दिल्ली में रेंगते दिखीं कार जाम में करहाते रहे लोग

दिल्ली में आज हुई बारिश की वजह से जलजमाव हो गया. इसके कारण अक्षरधाम क्षेत्र से गाजीपुर मीट मार्केट तक जाम लग गया और वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए. इसी प्रकार की स्थिति अक्षरधाम से सरायकाले खां तक देखने को मिली. गाजियाबाद निवासी अवधेश मेहरा ने बताया कि उन्हें घर पहुंचने में करीब एक घंटे का समय लगा.

बारिश 10% तो ट्रैफिक 200% दिल्ली में रेंगते दिखीं कार जाम में करहाते रहे लोग
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को हुई मानसून के पहले की बारिश ने सरकार की पोल खोल दी. पंजाबी बाग, नारायणा, दिल्ली कैंट, महिपालपुर कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई, जिसके वजह से सड़कों पर लंबा जाम देखने को मिला. यात्री मंजिल पर पहुंचने के लिए जाम में कराहते दिखे. यातायात पुलिस और दिल्ली नगर निगम को जलभराव, यातायात जाम और गिरे हुए पेड़ों की कई कॉल मिलीं. दिल्ली में आज हुई बारिश की वजह से जलजमाव हो गया. इसके कारण अक्षरधाम क्षेत्र से गाजीपुर मीट मार्केट तक जाम लग गया और वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए. इसी प्रकार की स्थिति अक्षरधाम से सरायकाले खां तक देखने को मिली. गाजियाबाद निवासी अवधेश मेहरा ने बताया कि उन्हें घर पहुंचने में करीब एक घंटे का समय लगा. मेहरा ने पीटीआई को आगे बताया, ‘अक्षरधाम के पास से उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले रास्ते पर भारी जाम था. गाजीपुर मीट मार्केट चौराहे के पास जलजमाव था. मुझे उस रास्ते से अपने घर तक पहुंचने में एक घंटे का समय लग गया. यातायात की स्थिति बहुत खराब थी.’ Delhi traffic jam Rain 10% traffic jam 200% Punjabi bagh Naraina Delhi cantt Mahipalpur@dtptraffic pic.twitter.com/pFVcFii2yt — cj singh (@charanjeet8860) June 26, 2024

सेंट्रल दिल्ली के एक कंपनी में काम करने वाली अक्षिता शर्मा ने बताया कि एनएच-48 पर टोल गेट के पास भारी जाम था, ‘मैं अपनी कार से पुराने गुड़गांव से सेंट्रल दिल्ली जाती हूं. मुझे अपने ऑफिस पहुंचने में करीब डेढ़ घंटा लगता है. आज बारिश की वजह से एनएच-48 पर टोल गेट से लेकर धौला कुआं तक ट्रैफिक का दबाव अधिक था, जिसकी वजह से मुझे कार्यालय पहुंचने में दो घंटे से अधिक समय लगा.’

जल जमाव की वजह से आईटीओ पर भी यातायात प्रभावित रहा. लोगों ने ट्रैफिक संबंधी समस्याओं का शेयर करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का सहारा लिया. यात्रियों ने बताया कि राजा गार्डन मार्बल मार्केट से नारायणा तक, मीरा बाग/विकासपुरी फ्लाईओवर से पीरागढ़ी की ओर तथा महिपालपुर-गुरुग्राम मार्ग भारी जाम की स्थिति रही.

पुलिस ने बताया कि उसे मायापुरी फ्लाईओवर, झंडेवालान मंदिर, पीरागढ़ी चौक, पश्चिम विहार, पंजाबी बाग आदि से जलजमाव की सूचना मिली जबकि आनंद विहार से गाजीपुर, शाहदरा, दिलशाद गार्डन आदि स्थानों पर लोगों ने यातायात जाम की स्थिति की जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि मंदिर मार्ग और मयूर विहार फेज-1 इलाकों में दो पेड़ गिर गए.

दिल्ली नगर निगम ने कहा कि खारी बावली, लोधी कॉलोनी, मोहन गार्डन, नवादा, वसंत कुंज सहित कई क्षेत्रों से जलजमाव की 32 शिकायतें मिलीं जबकि विष्णु गार्डन, निजामुद्दीन पश्चिम, पटपड़गंज, जीटीबी नगर आदि से पेड़ गिरने को लेकर 15 कॉल आईं. इसी तरह, दिल्ली लोक निर्माण विभाग ने बताया कि उसे बृहस्पतिवार को जलजमाव से संबंधित 20 कॉल आईं.

अधिकारियों के मुताबिक, आनंद पर्वत, आईपी एक्सटेंशन, गाजीपुर मुर्गा मंडी, सब्जी मंडी, मयूर विहार, पहाड़गंज, मयूर विहार, शिवाजी मार्ग, टैगोर गार्डन और मायापुरी चौक से जलजमाव की शिकायतें मिलीं.