पिता करते थे खेती मुश्किल से चलता था घर पहले ही प्रयास में जज बन गई बेटी

UPPSC ने जूडिशियल सर्विस के रिजल्ट जारी कर दिए. इसके रिजल्ट को देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया. किसान की बेटी पहले ही प्रयास में परीक्षा पास कर जज बन गई है.

पिता करते थे खेती मुश्किल से चलता था घर पहले ही प्रयास में जज बन गई बेटी
कहते हैं ना कि अगर मन में ठान लें तो कोई भी सफर मुश्किल नहीं होता. किसान की बेटी ने अपने पिता को मेहनत करते देखा था. इतनी मेहनत के बाद भी मुश्किल से चलने वाले घर से निकलकर आज इस बेटी ने नाम रोशन कर दिया. हम बात कर रहे हैं यूपी के बुलंदशहर की रहने वाली सदफ इमरान की. सदफ ने पहले ही प्रयास में PCS(J) पास कर जज की पोस्ट पा ली. गरीब किसान के घर पैदा हुई सदफ ने बचपन से ही स्ट्रगल को नजदीक से देखा था. जब UPPSC ने जूडिशियल सर्विस के रिजल्ट जारी किया तो सदफ के रिजल्ट ने सबको हैरान कर दिया. सदफ ने पहले ही प्रयास में परीक्षा पास कर ली है. अपनी बेटी की सफलता पर पूरा गांव गौरान्वित है. सभी सदफ को शुभकामनाएं दे रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस सफलता के पीछे सदफ ने कितना स्ट्रगल किया है? रद्द हो गया था आवेदन सदफ ने 2022 में UPPSC के जूडिशियल सर्विस की परीक्षा दी थी. पहले स्टेज को सदफ ने आसानी से पार कर लिया था. इसके बाद दूसरे स्टेज के लिए सदफ ने ऑनलाइन अप्लाई किया और फिर सारे डॉक्युमेंट्स पोस्ट से UPPSC हेडक्वार्टर भेज दिए. लेकिन उसके डॉक्युमेंट्स समय से पहुंचे नंहीं और इस कारण UPPSC ने सदफ का आवेदन रद्द कर दिया था. pic.twitter.com/wW6Ao4fGDq — Jai Hind (@Jaihind1547) May 24, 2024

खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
अपने आवेदन के रद्द हो जाने से सदफ काफी परेशान हो गई थी. लेकिन उसने इसके खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. सुप्रीम कोर्ट ने सदफ के हक़ में फैसला सुनाते हुए कहा कि देर भारतीय डाक की वजह से हुई. इस कारण सदफ का आवेदन रद्द नहीं किया जा सकता. इसके बाद सदफ ने परीक्षा काफी अच्छे मार्क्स से क्लियर किया. उसने इंटरव्यू भी क्लियर कर लिया. अब जब PCS(J) का रिजल्ट आया, तो सदफ ने इसे भी क्लियर कर लोगों को हैरान कर दिया. सदफ पहले ही प्रयास में जज बन गई है.

Tags: Most viral video, Trending news, UPPSC, Upsc topper