पितृ पक्ष के दौरान दीपक से करें ये अचूक उपाय प्रसन्न हो जाएगी माता लक्ष्मी

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने बताया कि वास्तु शास्त्र के अनुसार पितृ पक्ष में दक्षिण दिशा को पितरों की दिशा माना जाता है. दक्षिण दिशा में पितरों का वास होता है. इस वजह से पितृपक्ष के 15 दिनों तक दक्षिण दिशा में चौमुखी दीपक जलाना बेहद शुभ होता है. ऐसा करने से पितृ दोष से मुक्ति मिलती है. साथ ही माता लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है.

पितृ पक्ष के दौरान दीपक से करें ये अचूक उपाय प्रसन्न हो जाएगी माता लक्ष्मी
अयोध्या. सनातन धर्म पितृ पक्ष बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. पंचांग के अनुसार पितृपक्ष की शुरुआत हो चुकी है. पितृ पक्ष के दौरान लोग पितृ को प्रसन्न करने के लिए अनेक प्रकार के उपाय भी करते हैं. अगर आप भी अपने पितृ को प्रसन्न करना चाहते हैं तो आपके लिए यह खबर सबसे महत्वपूर्ण है. पितृ पक्ष में पितरों को प्रसन्न करने के लिए दीपक के चमत्कारी उपाय बहुत ही प्रभावशाली माना जाता है. पितृ दोष से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय बताया जाता है कि पितरों का आशीर्वाद प्राप्त करने और उनको प्रसन्न करने के लिए प्रतिदिन चार स्थानों पर दीपक जलाना बेहद शुभ माना जाता है. पितृपक्ष में अगर आप दीपक से जुड़े कुछ खास उपाय करते हैं तो इससे पितृ प्रसन्न होते हैं. साथ ही माता लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने लोकल 18 को बताया कि पितर पक्ष में पितृ को प्रसन्न और पितृ दोष से मुक्ति के लिए जातक अनेक प्रकार के उपाय करते हैं. ऐसे ही दीपक जलाकर उपाय करने से पितृ प्रसन्न होंगे. साथ ही माता लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा. पितरों को प्रसन्न करने के लिए जलाएं चौमुखी दीपक अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने लोकल 18 को बताया कि वास्तु शास्त्र के अनुसार पितृ पक्ष में दक्षिण दिशा को पितरों की दिशा माना जाता है. दक्षिण दिशा में पितरों का वास होता है. इस वजह से पितृपक्ष के 15 दिनों तक दक्षिण दिशा में चौमुखी दीपक जलाना बेहद शुभ होता है. ऐसा करने से पितृ दोष से मुक्ति मिलती है. इसके अलावा पितृपक्ष में शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे दीपक में काली तिल डालकर सरसों के तेल का दीपक जलाने से देवी-देवताओं के साथ पितरों का आशीर्वाद प्राप्त होता है. साथ ही माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है. इसके अलावा घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाना पितृपक्ष के दौरान बेहद शुभ होता है. पितर पक्ष में शाम के वक्त दीपक जलाने से घर से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. साथ ही पितृ प्रसन्न होते हैं. Tags: Ayodhya News, Dharma Aastha, Local18, Pitru Paksha, UP newsFIRST PUBLISHED : September 20, 2024, 09:01 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed