कब करेंगे ग्रहों के राजकुमार नक्षत्र परिवर्तन अयोध्या के ज्योतिषी से जानें सब

अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने बताया कि एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह अपना नक्षत्र परिवर्तन करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 21 सितंबर को दोपहर 3 बजकर 11 मिनट पर बुध ग्रह उत्तर फागुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे. जिसका प्रभाव पांच राशि के जातक के जीवन में देखने को मिलेगा. माता लक्ष्मी की कृपा भी बसरेगी.

कब करेंगे ग्रहों के राजकुमार नक्षत्र परिवर्तन अयोध्या के ज्योतिषी से जानें सब
अयोध्या. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह अपना राशि परिवर्तन करते हैं. इतना ही नहीं समय-समय पर वह अपना नक्षत्र भी परिवर्तन करते हैं. जब एक ग्रह एक राशि में स्थित होकर नक्षत्र परिवर्तन करता है तो उसका प्रभाव देश-दुनिया समेत सभी 12 राशि के जातकों पर देखने को मिलता है. किसी पर सकारात्मक तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव रहता है. 21 सितंबर को बुध ग्रह  करेंगे नक्षत्र परिवर्तन ज्योतिष गणना के अनुसार 21 सितंबर को बुध ग्रह नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. वह पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र से निकलकर उत्तर फागुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे. इसका प्रभाव राशि चक्र के 12 राशि पर पड़ेगा. लेकिन, पांच राशि ऐसी है जिस पर माता लक्ष्मी में मेहरबान होगी. अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम ने लोकल 18 को बताया कि एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह अपना नक्षत्र परिवर्तन करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 21 सितंबर को दोपहर 3 बजकर 11 मिनट पर बुध ग्रह उत्तर फागुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे. जिसका प्रभाव पांच राशि के जातक के जीवन में देखने को मिलेगा. जिन राशियों पर माता लक्ष्मी की कृपा बसरेगी उसमें मेष राशि, मिथुन,कन्या, वृश्चिक और मकर राशि के जातक शामिल है. इन राशि के जातकों पर बसरेगी माता लक्ष्मी की कृपा मेष राशि: इस राशि के जातक के लिए बुद्ध का नक्षत्र परिवर्तन बेहद अनुकूल होने वाला है. व्यापार में लाभ मिलेगा और नौकरी में पदोन्नति के साथ कार्य क्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा. मिथुन राशि: इस राशि के जातक के लिए यह नक्षत्र परिवर्तन सकारात्मक होने वाला है. कर क्षेत्र में सफलता मिलने के साथ व्यापार में वृद्धि होगी. साथ ही मानसिक स्वास्थ्य सुधरेगा . कन्या राशि: इस राशि के जातक के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और नौकरी में प्रमोशन होगा. वहीं व्यापार में लाभ होगा और जीवन साथी से सुख प्राप्त होगा. वृश्चिक राशि: इस राशि के जातक के लिए यह समय अच्छा रहेगा. नौकरी में लाभ मिलेगा और कारोबार में वृद्धि होगी. परिवार के साथ विदेशी यात्रा पर जा सकते हैं. वहीं धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी और रुका हुआ धन वापस मिलेगा. मकर राशि: इस राशि के जातक के लिए आय में वृद्धि होगी. रहन-सहन में बदलाव आ सकता है. वहीं  नौकरी में प्रमोशन होगा और व्यापार में विस्तार की संभावना होगी. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, UP newsFIRST PUBLISHED : September 20, 2024, 08:01 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed