सीएम भजनलाल की विदेश यात्रा पर मचा बवाल कोर्ट में याचिका दायर जानें पूरा केस

Jaipur News: सीएम भजनलाल शर्मा की विदेश यात्रा को लेकर बवाल मच गया है. उनकी विदेश यात्रा को लेकर यहां कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. उसमें कहा गया कि शर्मा ने गोपालगढ़ दंगा केस में उनको मिली सशर्त जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है. जानें क्या है पूरा मामला.

सीएम भजनलाल की विदेश यात्रा पर मचा बवाल कोर्ट में याचिका दायर जानें पूरा केस
जयपुर. सीएम भजनलाल शर्मा की जापान और दक्षिण कोरिया की यात्रा को लेकर बवाल मच गया है. सीएम के इस यात्रा पर जाने के बाद उनके खिलाफ गुरुवार को एडीजी कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. इस याचिका में करीब 13 साल पहले भरतपुर में हुए सांप्रदायिक दंगों के मामले में भजनलाल शर्मा को दी गई सशर्त जमानत रद्द करने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि भजनलाल शर्मा कोर्ट को सूचना दिए बिना विदेश यात्रा पर गए हैं. सीएम के खिलाफ याचिका दायर होने के बाद कांग्रेस इस मसले को लेकर उन पर हमलावर हो गई है. टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के अनुसार याचिका में कहा गया है कि भजनलाल ने दंगा मामलों में उनको दी गई जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है. भरतपुर के गोपालगढ़ में साल 2011 में हुए दंगों की जांच सीबीआई कर रही है. कोर्ट में केस की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी. सीएम के खिलाफ याचिका दायर होते ही कांग्रेस ने सीएम पर जुबानी हमला बोल दिया. मीडिया के माध्यम से जानकारी में आया है कि अधिवक्ता श्री सांवर चौधरी ने अदालत में याचिका दर्ज कर बताया है कि मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा ने गोपालगढ़ दंगों से संबंधित FIR RC/05/SC-III/2011, PS CBI-III, New Dellhi के चल रहे ट्रायल के बीच अदालत की अनुमति के बिना विदेश यात्रा कर… pic.twitter.com/WQYvItIS7f — Tika Ram Jully (@TikaRamJullyINC) September 12, 2024

विदेश यात्रा कर अग्रिम जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है
नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर याचिका के दस्तावेज शेयर करते हुए कहा कि अधिवक्ता सांवर चौधरी ने अदालत में याचिका दर्ज कर बताया है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गोपालगढ़ दंगों से संबंधित FIR RC/05/SC-III/2011, PS CBI-III, New Dellhi के चल रहे ट्रायल के बीच अदालत की अनुमति के बिना विदेश यात्रा कर अग्रिम जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है.

मुख्यमंत्री को अविलंब अपना पक्ष स्पष्ट तौर पर रखना चाहिए
टीकाराम जूली ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री बिना अदालत की अनुमति के दक्षिण कोरिया एवं जापान यात्रा पर गए हैं. मुख्यमंत्री स्वयं अगर इस तरह कानून से खिलवाड़ करेंगे तो जनता में क्या संदेश जाएगा? इस मामले पर मुख्यमंत्री को अविलंब अपना पक्ष स्पष्ट तौर पर रखना चाहिए जिससे सच जनता के सामने आ सके.

सीएम विदेश में निवेशकों से मुलाकात कर रहे हैं
उल्लेखनीय है कि सीएम भजनलाल शर्मा इन दिनों राइजिंग राजस्थान के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए जापान और दक्षिण कोरिया के दौरे पर गए हुए हैं. वहां वे निवेशकों से मुलाकात कर रहे हैं. रोड शो कर रहे हैं. राइजिंग राजस्थान का आयोजन दिसंबर माह में होना है. इसके लिए राजस्थान सरकार जोर शोर से तैयारियों में जुटी है.

Tags: Bhajan Lal Sharma, Jaipur news, Rajasthan news