सावन में राशि के हिसाब से करें रुद्राभिषेक 18 तरह के फल की होगी प्राप्ति

रुद्राभिषेक 18 प्रकार के भी होते हैं जिसमें 18 तरह के विशेष लाभ भी मिलते हैं. रुद्राभिषेक 18 प्रकार के भी होते हैं जिसमें 18 तरह के विशेष लाभ भी मिलते हैं कोई जल से अभिषेक करता है. कोई कुशल दक्ष से अभिषेक करता है कोई गन्ने के रस से अभिषेक करता है तो कोई शहद से अभिषेक करता है .

सावन में राशि के हिसाब से करें रुद्राभिषेक 18 तरह के फल की होगी प्राप्ति
अयोध्या: सावन का पवित्र महीना चल रहा है और ऐसे में भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए शिव भक्त अनेक प्रकार के उपाय करते हैं. कहा जाता है सावन माह के प्रत्येक सोमवार के दिन व्रत रखने से और भगवान शंकर के शिवलिंग पर जलाभिषेक करने से जीवन में आ रही तमाम तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलती है. इतना ही नहीं सावन महीने में रुद्राभिषेक करने का भी विशेष महत्व होता है. ज्योतिष गणना के मुताबिक सावन महीने में रुद्राभिषेक करने से 18 विशेष फल की प्राप्ति भी होती है. रुद्राभिषेक 18 प्रकार के भी होते हैं जिसमें 18 तरह के विशेष लाभ भी मिलते हैं कोई जल से अभिषेक करता है. कोई कुशल दक्ष से अभिषेक करता है कोई गन्ने के रस से अभिषेक करता है तो कोई शहद से अभिषेक करता है . तो चलिए आज हम आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं कि कैसे सावन में रुद्राभिषेक करने से 18 तरह के फल की प्राप्ति होती है. कैसे करें रुद्राभिषेक अयोध्या के ज्योतिष पंडित कल्कि राम बताते हैं कि सावन का पवित्र महीना चल रहा है और सावन के इस पवित्र महीने में रुद्राभिषेक का विशेष महत्व होता है. रुद्राभिषेक करने के 18 विशेष फल प्राप्त होता हैं जल से अभिषेक करने से वर्षा, कुशोदक से असाध्य रोगों से शांति, दही से भवन-वाहन, गन्ने के रस लक्ष्मी की प्राप्ति, शहद एवं घी से धनवृद्धि, तीर्थ जल से मोक्ष की प्राप्ति, इत्र मिले जल से अभिषेक करने पर बीमारी दूर होती है. तो वहीं, दुग्ध से पुत्र की प्राप्ति, शीतल जल व गंगा जल से ज्वर की शांति, घृत की धारा से वंश विस्तार, सरसों के तेल से शत्रु पराजित, शहद से तपेदिक दू, गोदुग्ध व शुद्ध घी से आरोग्यता, शकर मिश्रित जल से अभिषेक से पुत्र की कामना पूर्ण होती है. राशि अनुसार रुद्राभिषेक अगर आप सावन माह में अपनी राशि अनुसार रुद्राभिषेक करते हैं तो इन चीजों से जरूर करें मेष राशि: मेष राशि के जातक को शहद से अभिषेक करना चाहिए वृषभ राशि: वृषभ राशि केजातक को दही से अभिषेक करना चाहिए. मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातक को गन्ने के रस से अभिषेक करना चाहिए कर्क राशि: कर्क राशि के जातक को दूध में शक्कर मिलाकर अभिषेक करना चाहिए सिंह राशि: सिंह राशि केजातक को जल में मधु और गुड़ मिलाकर अभिषेक करना चाहिए . कन्या राशि: कन्या राशि के जातक को गन्ने के रस से अभिषेक करना चाहिए. तुला राशि: तुला राशि के जातक को गाय के घी, इत्र या सुगंधित तेल या मिश्री मिले दूध से अभिषेक करना चाहिए. वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के जातक को पंचामृत और शहद से जलाभिषेक करना चाहिए . धनु राशि: धनु राशि के जातक को दूध में पीला चंदन मिलाकर अभिषेक करना चाहिए . मकर राशि: मकर राशि केजातक को गंगाजल, नारियल के पानी से अभिषेक करना चाहिए . कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक को नारियल के पानी, सरसों व तिल के तेल से अभिषेक करना चाहिए . मीन राशि: मीन राशि के जातक को केसर मिश्रित जल से जलाभिषेक कारना चाहिए (नोट: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र द्वारा आधारित है न्यूज़ 18 इसकी पुष्टि नहीं करता है) Tags: Lord Shiva, Religion 18FIRST PUBLISHED : July 27, 2024, 12:56 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed