अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलते ही क्‍यों ट्रेंड होने लगे हेमंत सोरेन

Hemant Soren News : द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंंद केजरीवाल को जमानत मिलते ही झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन सोशल मीडिया में ट्रेंड होने लगे. लोग पूछ रहे जब एक ही तरह का मामला दोनों पर है, तो सोरेन को जमानत क्‍यों नहीं मिल रही.

अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलते ही क्‍यों ट्रेंड होने लगे हेमंत सोरेन
नई दिल्‍ली, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंंद केजरीवाल को जमानत मिल गई है. 18 दिन बाद वे तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे. लेकिन जैसे ही केजरीवाल को जमानत मिलने की खबर फैली, सोशल मीडिया पर झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ट्रेंड करने लगे. लोगों ने पूछा, जब एक ही तरह के मामले में केजरीवाल को जमानत मिल सकती है, तो हेमंंत सोरेन को क्‍यों नहीं? आइए जानते हैं सोशल मीडिया यूजर्स ने इस फैसले को क‍िस तरह देखा. अर‍विंद केजरीवाल दिल्‍ली शराब घोटाले में आरोपी बनाए गए हैं. ईडी ने उन्‍हें मुख्‍य षडयंत्रकर्ता तक करार दिया है. यहां तक कहा है क‍ि पूरा घोटाला उनकी मर्जी और देखरेख में हुआ. इसके बावजूद दिल्‍ली की राउज एवेन्‍यू कोर्ट से उन्‍हें जमानत मिल गई. अदालत ने ईडी की सारी दलीलों को खार‍िज करते हुए केजरीवाल को जमानत देने का फैसला किया. इसी तरह के एक मामले में झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमंंत सोरेन जेल में बंद हैं. ईडी ने पाया क‍ि कुछ जमीनों पर सोरेन का अवैध कब्‍जा है. उनके घर पर छापेमारी के दौरान एक कमरे से 36 लाख से ज्यादा कैश और जमीनों के दस्तावेज मिले थे. ईडी ने दावा क‍िया क‍ि ये 8.5 एकड़ जमीन अपराध से कमाई आय का हिस्सा है. सोरेन सीधे तौर पर इन जमीनों के अधिग्रहण और कब्जा करने में सीधे तौर पर जुड़े हैं और अपराध से आय अर्जित करने में वो शामिल हैं. इसके बाद सोरेन को इस्‍तीफा देना पड़ा और ईडी ने उन्‍हें ग‍िरफ्तार कर ल‍िया . अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन दोनों एक ही जैसे आरोपों में जेल में बंद है I जब अरविंद केजरीवाल को जमानत मिल सकती है तो फिर आदिवासी नेता हेमंत सोरेन को क्यों नहीं? क्या न्याय जाति देखकर होता है ?#HemantSoren #ArvindKejriwal#हेमंत_सोरेन_को_रिहा_करो pic.twitter.com/qZKlqLZlsL — Manraj Meena (@ManrajM7) June 20, 2024

जब केजरीवाल को जमानत मिली तो लोग सवाल पूछने लगे क‍ि जब भ्रष्‍टाचार के ही मामले में केजरीवाल को जमानत मिल सकती है तो हेमंत सोरेन को क्‍यों नहीं? सोशल मीडिया मंच ‘एक्‍स’ पर ज्‍यादातर लोगों ने सवाल पूछा, दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल सकती है तो फिर झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को क्यों नही ? इसलिए कि वह एक आदिवासी नेता है?

कुछ लोगों ने इसे जात‍ि से जोड़ द‍िया. लिखा, केजरीवाल को तो दो महीने में दो बार जमानत मिल गई. अगर हेमंत सोरेन के जाति के लोग भी न्यायपालिका, मीडिया,नौकरशाही में ज्यादा और बड़े पदों पर होते तो उन्हें भी केजरीवाल की तरह जमानत मिल गई होती. क‍िसी ने लिखा, केजरीवाल को ही यह छूट क्‍यों, हेमंत सोरेन को क्‍यों नहीं. तमाम लोगों ने उनकी तस्‍वीरें और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए.

Tags: Arvind kejriwal, Enforcement directorate, Hemant soren