तिरंगे के रंग से बाबा का श्रृंगार शिव भक्त देखकर हो जाएंगे गदगद देखें VIDEO

एक ओर पूरा देश स्‍वतंत्रता दिवस के रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है तो दूसरी ओर काशी में भगवान भोलेनाथ भी आजादी के 75 वें वर्ष के रंग में रंगे नजर आए।

तिरंगे के रंग से बाबा का श्रृंगार शिव भक्त देखकर हो जाएंगे गदगद देखें VIDEO
वाराणसीः आज पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस की धूम है. जगह-जगह तिरंगा फहराया जा रहा है. सड़कों से लेकर इमारतों तक को तिरंगे की रंग में रंग दिया गया है. ऐसा ही अद्भूत नजारा देखने को मिला है, बाबा भोले की नगर काशी में यानी की वाराणसी में, जहां बाबा विश्वनाथ भी आजादी के 78वें वर्ष के रंग में सराबोर नजर आए. दरअसल पूरे सावन महीने में अलग-अलग प्रकार की झांकी में काशी विश्‍वनाथ दरबार को सजाया जाता रहा है. 15 अगस्‍त के दिन इस बार स्‍वतंत्रता दिवस का उल्‍लास बाबा दरबार के आंगन में भी उतर आया और बाबा विश्‍वनाथ की झांकी को अनूठे तिरंगे के रंग में फूल पत्तियों से सजाया गया तो बाबा दरबार भी हर हर महादेव के उद्घोष के साथ भारत माता की जय के नारों संग गूंज उठा. बुधवार की देर रात शयन आरती के बाद बाबा शयन के लिए चले गए और इसके बाद बाबा दरबार में गुरुवार सुबह मंगला आरती की तैयारी शुरू की गई तो बाबा का श्रृंगार तिरंगे में करने की तैयारी शुरू की गई. तिरंगे के रंग में बाबा विश्वनाथ का श्रृंगार किया गया. भारत माता की जय के नारों से गूंजा बाबा का दरबार. #IndependenceDayIndia pic.twitter.com/eisPF0alJi — Prashant rai (@prashantrai280) August 15, 2024

सुबह मंगला आरती के लिए बाबा दरबार खुला तो पूजा के दौरान झांकी सजी और हर-हर महादेव के साथ बाबा दरबार का कोना-कोना गूंज उठा. फूल और पत्‍तों से बाबा दरबार की अनोखी सजावट की गई. वहीं बाबा को तिरंगे रंग में रंगने के लिए सफेद नारंगी फूलों का प्रयोग किया गया. जबकि हरे रंग के लिए पत्तियों का प्रयोग कर बाबा को भी स्‍वतंत्रता दिवस समारोह के लिए विशेष श्रृंगार किया गया.

सुबह मंगला आरती के लिए पहुंचे भक्‍त बाबा को तिरंगे रंग में रंगा देखकर आह्लादित नजर आए. बाबा दरबार में हर-हर महादेव के साथ ही भारत माता की जय के नारे भी गूंजे. सुबह बाबा का तिरंगा श्रृंगार देखकर भक्‍त मुदित नजर आए. बाबा का यह स्‍वरुप सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस मौके पर मंदिर प्रशासन की ओर से विश्वनाथ धाम परिसर में मौजूद भारत माता की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण कर शहीदों को नमन किया गया.

Tags: Kashi Vishwanath Dham