113 किमी की दूरी तय कर आयरनमैन बने तेजस्वी 4 महीने से बहा रहे थे पसीना

Ironman Tejasvi Surya: तेजस्वी सूर्या आयरनमैन 70.3 गोवा ईवेंट को पूरा करने वाले पहले सांसद बन गए हैं. भाजपा सांसद ने एक्स पर शेयर करते हुए लिखा कि वे शरीर को तोड़ने वाले इस ईवेंट के लिए पिछले चार महीने से मेहनत कर रहे थे.

113 किमी की दूरी तय कर आयरनमैन बने तेजस्वी 4 महीने से बहा रहे थे पसीना
नई दिल्ली. बेंगलुरु दक्षिण से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद तेजस्वी सूर्या ने रविवार को रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया. वह आयरनमैन 70.3 गोवा इवेंट में चुनौती पूरी करने वाले पहले सांसद बन गए हैं. यह एक ट्रायथलॉन चुनौती है जिसमें 1.9 किमी तैराकी, 90 किमी साइकिलिंग और 21.1 किमी की दौड़ शामिल है. तेजस्वी सूर्या ने अपनी तैयारियों के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी साझा की है. उन्होंने लिखा, “आयरनमैन 70.3 गोवा, जो 50 से अधिक देशों के एथलीटों को आकर्षित करने के लिए जाना जाता है, भारत और दुनिया भर में एथलीटों और फिटनेस के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक प्रमुख कार्यक्रम बन गया है. चुनौती में 1.9 किमी की तैराकी, 90 किमी की साइकिलिंग और 21.1 किमी की दौड़ शामिल है, जिसमें कुल 113 किमी की दूरी तय करनी होती है. यह किसी भी व्यक्ति के लिए सहनशक्ति, शारीरिक और मानसिक फिटनेस की अंतिम परीक्षा है. पिछले चार महीने में मैंने अपनी फिटनेस में सुधार करने के लिए कड़ी ट्रेनिंग की है और परिणामस्वरूप यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने यह चुनौती पूरी कर ली है.” उन्होंने आगे लिखा, “इसकी प्रेरणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई फिट इंडिया अभियान से मिलती है, जिससे मुझे अपने फिटनेस लक्ष्यों पर विचार करने में मदद मिली. बड़ी महत्वाकांक्षाओं का पीछा करने वाले एक युवा राष्ट्र के रूप में हमें अपनी शारीरिक फिटनेस का मजबूत करना चाहिए और अधिक स्वस्थ राष्ट्र बनना चाहिए. फिट बनने का प्रयास आपको अधिक अनुशासित और आत्मविश्वासी भी बनाता है, जिससे आपके द्वारा किए गए किसी भी उद्यम में आपकी सफलता की संभावना बढ़ जाती है. फिटइंडिया आंदोलन इस जागरूकता को बढ़ाने और अधिक लोगों को फिटनेस दिनचर्या में लाने के लिए प्रेरित करता है, जो हमारे देश के लिए अनिवार्य है. एक फिनिशर के रूप में मैं युवाओं को यह कह सकता हूं कि फिटनेस आपको एक बेहतर व्यक्ति बनाता है.” The Ironman 70.3 Goa, known for attracting athletes from over 50 countries, has become a premier event for athletes and fitness enthusiasts in India and across the World. The challenge involves a 1.9km swim, a 90km cycling segment, and a 21.1km run, covering a total distance of… pic.twitter.com/jUDpjKccwU — Tejasvi Surya (@Tejasvi_Surya) October 27, 2024

पीएम मोदी ने तेजस्वी सूर्या के एक्स पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा, “सराहनीय उपलब्धि, मुझे यकीन है कि यह कई युवाओं को फिटनेस संबंधी गतिविधियों के लिए प्रेरित करेगा.” 2024 आयरनमैन 70.3 गोवा के चौथे संस्करण को गोवा के मीरामार बीच पर राज्य के मंत्री गोविंद गावडे ने भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या और पूर्व भारतीय टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाई. इस साल के 60 प्रतिशत से ज्यादा प्रतिभागी पहली बार भाग ले रहे थे, जो भारत में ट्रायथलॉन समुदाय के विस्तार में इस आयोजन की महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाता है.

तेजस्वी सूर्या ने 2022 में एक रिले टीम के सदस्य के रूप में आयरनमैन 70.3 गोवा में हिस्सा लिया और 90 किमी साइकिलिंग सेगमेंट पूरी की. हालांकि, इस साल उन्होंने तीनों स्पर्धाओं में रेस पूरी की. ओलंपिक तैराक साजन प्रकाश ने भी रविवार को टीम के साथी सिरीश गोवर्धन (साइकिलिंग) और सौम्या राउत (दौड़) के साथ आयरनमैन 70.3 गोवा रिले में भाग लिया.

Tags: Narendra modi, Tejasvi Surya