काशी विश्वनाथ में शुरू होगी नई परंपरा मंगला आरती को निहारेंगे लड्डू गोपाल

janmashtami kashi vishwnath 2024: काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वभूषण मिश्रा ने बताया कि 27 अगस्त को भोर में होने वाली मंगला आरती में पहली बार भक्तों को बाबा विश्वनाथ के साथ लड्डू गोपाल का दर्शन होगा.

काशी विश्वनाथ में शुरू होगी नई परंपरा मंगला आरती को निहारेंगे लड्डू गोपाल
अभिषेक जायसवाल/ वाराणसी: नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ के दरबार में अब नई परंपरा की शुरुआत हो रही है.इस बार पहला ऐसा मौका होगा जब काशी विश्वनाथ की मंगला आरती में लड्डू गोपाल शामिल होंगे. जन्माष्टमी के अगले दिन यानी 27 अगस्त को भोर में होने वाली मंगला आरती को बाबा के गर्भगृह में विराजे लड्डू गोपाल निहारेंगे. मंदिर प्रशासन ने इसकी सारी तैयारियां पूरी कर ली है. इसके अलावा 26 अगस्त यानी जन्माष्टमी पर बाबा विश्वनाथ के दरबार में धूमधाम से भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा. धाम में स्थित मंदिर चौक पर यह आयोजन होगा. जिसमें रात 11 बजे से लड्डू गोपाल के अनुष्ठान और अभिषेक की शुरुआत होगी. जो मध्यरात्रि 12 बजकर 5 मिनट तक चलेगा. इसके बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद और चरणामृत का वितरण होगा. पहली बार काशी विश्वनाथ और लड्डू गोपाल के होंगे दर्शन काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वभूषण मिश्रा ने बताया कि 27 अगस्त को भोर में होने वाली मंगला आरती में पहली बार भक्तों को बाबा विश्वनाथ के साथ लड्डू गोपाल का दर्शन होगा.इस बार धाम में इस उत्सव को धूमधाम से मनाया जाएगा. कृष्ण भक्ति में डूबी काशी बता दें कि नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ का शहर बनारस सोमवार को कृष्ण भक्ति के रंग में रंगा दिख रहा  है. हर हर महादेव के साथ भक्त जय श्री कृष्ण से एक दूसरे का अभिवादन करते दिख रहे हैं. काशी के तमाम कृष्ण मंदिरों में भक्तों की खासी भीड़ है और अलग अलग आयोजन भी किए जा रहे हैं.यह क्रम आज से तीन दिनों तक चलेगा. इसमें विभिन्न आयोजन होंगे. Tags: Hindi news, Local18, Religion 18, Sri Krishna JanmashtamiFIRST PUBLISHED : August 26, 2024, 12:38 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed