अभी थमने की मूड में नहीं है बारिश दिल्ली-NCR में हाल होगा बुरा IMD का अलर्ट

दिल्ली एनसीआर में जारी बारिशों का दौर अभी थमने के मूड में नहीं है. बुधवार को मौसम विभाग ने बताया कि बारिश 19 अगस्त तक जारी रहेगी. कल यानी 15 अगस्त को भी दिल्ली में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग ने कहा कि घर से निकलने से पहले मौसम का हाल जान करके ही निकलें, नहीं तो आप ट्रैफिक जाम या जलभराव में फंस सकते हैं.

अभी थमने की मूड में नहीं है बारिश दिल्ली-NCR में हाल होगा बुरा IMD का अलर्ट
नई दिल्ली. दिल्ली में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है. लेकिन, लगातार बारिश रिकॉर्ड बनाने की जा रहा है. आधा महीना गुजरा नहीं है और लगभग 233.1 मिलीमीटर तक बारिश हो चुकी है यानी कि लगभग पूरे महीने का कोटा पूरा होने वाला है. मौसम विभाग ने बताया कि आज यानी कि बुधवार को भी दिल्ली में बारिश की होगी. यह दौर 19 अगस्त जारी रहेगा. बारिश हालात ऐसे हो गए हैं कि दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर जलभराव होने से लोगों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, मानसून का टर्फ उत्तर भारत में खासकर दिल्ली के आसपास बना हुआ है. इसके वजह से उत्तरी भारत खासकर पहाड़ी इलाकों में जमकर बारिश हो रही है. इन इलाकों में हालात बहुत खराब है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से बाढ़ की स्थिती बनी हुई है. कई जगहों पर भूस्खलन होने की खबर आ रही है. वहीं, मैदानी भागों बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और बंगाल में ठीक-ठाक बारिश देखने को मिली है. #WATCH उत्तर प्रदेश: नोएडा शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई। pic.twitter.com/myTEkJWF9V — ANI_HindiNews (@AHindinews) August 13, 2024

19 अगस्त तक होगी बारिश
मानसून के ताजा हालात को देखते हुए समासम विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में अगले सप्ताह की शुरुआत तक मानसूनी बारिश हर रोज होने की संभावना है, खासकर दोपहर और शाम के समय. 16 से 19 अगस्त के बीच दिल्ली और आसपास के इलाकों में और भी भी मूसलाधार बारिश की संभावना है. राहत की बात है कि मौसम विभाग ने स्वतंत्रता दिवस पर छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. तो दिल्लीवालों स्वतंत्रता दिवस का भव्य सामारोह देखने बिना छाते के लाल किले पर मत जाना.

24 घंटों में यहां बारिश
आईएमडी ने अगले 24 घंटों में हरियाणा, दिल्ली, पूर्वी और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों के साथ-साथ मध्य प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जाताई है. वहीं, छत्तीसगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, केरल और कर्नाटक में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

Tags: Delhi Rain, Delhi weather, IMD forecast