60 डिग्री के कोण पर ग्रहों के सेनापति और पापी ग्रह शनि3 राशियों को होगा लाभ

ज्योतिष गणना के अनुसार बीते 6 जुलाई को ग्रहों के सेनापति मंगल और कर्म फल के दाता शनि देव एक दूसरे से लगभग 60 डिग्री के कोण पर स्थित है. मान्यता है कि जब मंगल मेष राशि में और शनि कुंभ राशि में प्रवेश करते हैं, तो ऐसी स्थिति को सेसटाइल कहा जाता है.

60 डिग्री के कोण पर ग्रहों के सेनापति और पापी ग्रह शनि3 राशियों को होगा लाभ
अयोध्या: ज्योतिष में मंगल ग्रह को भाई,भूमि, शक्ति, साहल, पराक्रम, शौर्य, आत्मविश्वास और मान-सम्मान का कारक माना गया हैं. वहीं, शनिदेव को कर्मफलदाता कहा जाता है. शनि जातक को उसके कर्मों के आधार पर शुभ-अशुभ फल देते हैं. ज्योतिष गणना के अनुसार बीते 6 जुलाई को ग्रहों के सेनापति मंगल और कर्म फल के दाता शनि देव एक दूसरे से लगभग 60 डिग्री के कोण पर स्थित है. मान्यता है कि जब मंगल मेष राशि में और शनि कुंभ राशि में प्रवेश करते हैं, तो ऐसी स्थिति को सेसटाइल कहा जाता है. गौरतलब है कि वही इसका प्रभाव भी सभी 12 राशि के जातकों पर तौर पर देखने को मिलता है. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं जिनके लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है हर कार्य में सफलता मिलने वाली है. तो चलिए जानते हैं कहीं आप भी तो नहीं है उस राशि में शामिल. दरअसल अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि जब एक ग्रह एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद दूसरी राशि में प्रवेश करता है साथ ही ग्रहों की नजदीक जब भ्रमण करता है. तो उसका प्रभाव बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. इस समय सेनापति मंगल मेष राशि में और कर्म फल के दाता शनि कुंभ में विराजमान है. जहां पर 60 डिग्री का कोण बन रहा है. ऐसा दुर्लभ संयोग लगभग 100 वर्षों बाद बना है. ऐसी स्थिति को सेसटाइल कहा जाता है जिसका प्रभाव सभी 12 राशि पर देखने को मिलेगा. लेकिन तीन राशियां ऐसी हैं जिसमें मिथुन, वृषभ, मेष राशि की जातकों के जीवन में कई तरह के बदलाव भी देखने को मिलेंगे. मेष राशि: मेष राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहेगा, नौकरी के अवसर मिलेंगे, जातकों के करियर में नई ऊंचाई हासिल होगी, साथ ही प्रॉपर्टी और वाहन सुख की प्राप्ति होगी, आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी, जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा, रिश्ता मजबूत होगा. वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के करियर में सकारात्मक बदलाव आएगा. व्यापार में लाभ होगा, आय के नए मार्ग प्रशस्त होंगे, पैतृक संपत्ति में लाभ मिलेगा, समाज में मान सम्मान की वृद्धि होगी, शत्रु पर विजय प्राप्त होगा, इस दौरान रुका हुआ धन वापस मिलेगा, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा, रुका हुआ कार्य पूरा होगा, परिवार में सामंजस की स्थिति बनी रहेगी, स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां दूर होंगी, नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे, आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी, विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं. Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News HindiFIRST PUBLISHED : July 9, 2024, 16:08 IST jharkhabar.com India व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ेंDisclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.
Note - Except for the headline, this story has not been edited by Jhar Khabar staff and is published from a syndicated feed